विराट-अनुष्का ने किया नेक काम, बिहार और असम में बाढ़-पीड़ितों के लिए दिया डोनेशन

By Neetu July 30, 2020, 4:47 p.m. 1k

स्वीटी गौर - एक तरफ कोरोना की महामारी और दूसरी तरफ बाढ़, इस वक्त हमारा देश इन समस्याओं से गुज़र रहा है। मॉनसून  में बिहार (Bihar Flood) और असम (Assam Flood) के लोग अचानक आई बाढ़ जैसी मुसीबत का सामना कर रहे हैं। इस बाढ़ में कई लोग बेघर और बेरोजगार हो गए है। इतना ही नहीं किसान के खेत बर्बाद हो चुके हैं तो वहीं यातायात भी ठप हो गया है। ऐसे मुश्किल समय में कई सेलेब्रिटीज बाढ़ पीड़ित (Flood Victim) लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। विराट अनुष्का ने बाढ़ राहत (Flood Relief) के लिए काम कर रही तीन संस्थाओं को डोनेशन दिया है।

विराट और अनुष्का ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वो तीन ऐसे ऑर्गेनाइजेशन को डोनेट कर रहे हैं, जो बाढ़-पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। बिहार और असम में बाढ़ से कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग बेघर भी हो चुके हैं। इस कपल ने अपने पोस्ट में लिखा है 'हमारा देश अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है, इस बीच बिहार और असम के लोग बाढ़ से भी जूझ रहे हैं, इससे कई लोगों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा है। हम बिहार और असम के लोगों के लिए प्रार्थना करते रहेंगे। मैनें और विराट ने संकल्प लिया है कि हम जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे, इन तीन ऑर्गेनाइजेशन की मदद करते हुए, जो बाढ़ पीड़ितों के लिए शानदार काम कर रहे हैं। अगर आपको भी सही लगे तो आप भी इन ऑर्गेनाइजेशन्स के जरिए इन राज्यों के लोगों की मदद कर सकते हैं।'

अनुष्का ने इस मैसेज के साथ उन तीन ऑर्गेनाइजेशन्स का नाम भी बताया है, उनमें से एक 'रैपिड रिस्पॉन्स' है, दूसरा 'एक्शन एड इंडिया' और तीसरा 'गूंज' है। विराट और अनुष्का इससे पहले कोविड-19 महामारी को लेकर भी डोनेशन कर चुके हैं। विराट और अनुष्का को उनके इस कदम के लिए सोशल मीडिया पर काफी तारीफें मिल रही हैं। लोग कमेंट के जरिए ये भी बता रहे हैं कि उनके इस नेक काम से प्रभावित होकर उनकी अपील पर गौर करेंगे। 

Related Story