65वां जन्मदिन मना रहे हैं अनुपम खेर, देखिए उनके परिवार की तस्वीरें

By Neetu March 7, 2020, 2:57 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ( Anupam Kher ) का आज जन्म दिन हैं। आज अनुपम खेर 65 साल के हो गए हैं। अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को शिमला में जन्म हुआ था। अपनी मेहनत  और शानदार एक्टिंग के दम पर उन्होंने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपना नाम कमाया है। उन्होंने बीजेपी सांसद किरण खेर ( Kiran Kher ) से शादी की है। उनका एक बेटा सिंकदर खेर ( Sikandar Kher ) है। अनुपम खेर बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं। अपने जन्मदिन पर अनुपम ने एक वीडियो शेयर किया है। 

उन्होंने बचपन से ही काफी मेहनत की है। शिमला में प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नातक पूरी की। अनुपम खेर के पिता पुष्कर नाथ एक कश्मीरी पंडित थे। साथ ही वे पेशे से क्लर्क थे।

 अनुपम खेर को अपनी मां से बेहद लगाव है और वो अक्सर उनके वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।  

आपको बता दें कि किरण और अनुपम की मुलाकात चंढ़ीगढ़ में हुई थी। जहां पर एक थियेटर का पार्ट थे। दोनों तब पक्के दोस्त हुआ करते थे। पर धीरे धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। फिर किरण ने अपने पति को तलाक दिया वहीं अनुपम खेर ने भी अपनी पहली पत्नी को भी तलाक दे दिया था। उनकी पहली पत्नी का नाम मधुमालती था। 

दोनों की ये दूसरी शादी थी। इसके बाद दोनों ने 1985 में शादी कर ली।  अनुपम ने किरण की पहली शादी से हुए बच्चे सिकंदर को अपना नाम दिया।

 

किरण और अनुपम की अपनी कोई औलाद नहीं है। उन्‍होंने तकरीबन 100 से ऊपर फिल्‍मों में काम किया। 1982 में आई फिल्म 'आगमन' से अनुपम खेर ने बॉलीवुड में कदम रखा था। 

फिल्म 'सारांश' से उन्हें पहचान मिली थी। 'सारांश' के लिए उन्हें 1984 में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। बता दें कि अनुपम को बेस्ट कॉमेडी एक्टर के लिए 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। 

अनुपम खेर के नाम 8 बार बैक टू बैक फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने का भी रिकॉर्ड है। साथ ही अनुपम खेर को 2004 में 'पद्मश्री' से  भी सम्मानित किया गया है। 

साथ ही उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। अनुपम खेर गरीब परिवार के थे। उनकी मां अब सोशल मीडिया की स्टार हैं! आपको बता दें कि अनुपम खेर ने अपनी मां के लिए शिमला में घर खरीदा है।

Related Story