65 साल के हुए अनुपम खेर, शादीशुदा किरण के प्यार में ऐसे पड़े एक्टर

By Arunima March 7, 2020, 12:04 a.m. 1k

अनुपम खेर का जन्‍म हिमाचल प्रदेश में हुआ था। वे शिमला में पले बढ़े हैं उनके पिता क्‍लर्क थे।  खेर की पढ़ाई शिमला के डी.ए.वी. स्‍कूल से हुई हैा वे नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा के पूर्व छात्र व पूर्व अध्‍यक्ष भी रहे हैं। अनुपम की पहली शादी मधुमालती से हुई थी।

 उनसे तलाक के बाद उन्‍होंने किरन खेर से शादी कर ली। अनुपम खेर के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'आगमन' से हुई थी। इसके बाद उन्‍होंने तकरीबन 100 से ऊपर फिल्‍मों में काम किया। 

उन्‍होंने कई छोटी-बड़ी फिल्‍मों में काम कियाा खलनायक के रूप में फिल्‍म 'कर्मा' में उनके द्वारा निभाया गया किरदार 'डॉ डैंग' आज भी लोगों के जेहन में ताजा है। उन्‍होनें फिल्‍मों में लगभग हर तरह के किरदार निभाए हैं।  उन्‍हें फिल्‍म 'डैडी' और 'मैंने गांधी को न‍हीं मारा' के लिए राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार भी मिल चुका है।

 इसके अलावा भी उन्‍हें कई बार कई अवार्ड्स से सम्‍मानित किया जा चुका है। कम ही लोग ये बात जानते हैं कि अनुपम खेर ने दो शादियां कीं। उनकी पहली पत्नी का नाम मधुमालती था। शादी के कुछ वक्त अनुपम और मधुमालती के निजी रिश्तों में दरार आ गई। इसी के चलते दोनों ने अलग हो गए।

1985 में अनुपम खेर ने अभिनेत्री किरण खेर से शादी रचा ली। अनुपम खेर से किरण की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। दोनों एक ही थियेटर में एक्टिंग करते थे। काम के दौरान ही दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। किरण फिल्मों में काम की तलाश के लिए साल 1980 में मुंबई पहुंचीं।

उस दौरान किरण को एक बड़े बिजनेसमैन गौतम बेरी से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। कुछ समय बाद ही किरण ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया। शादी होने के बाद भी किरण और अनुपम ने थिएटर करना नहीं छोड़ा। नादिरा बब्बर के प्ले के लिए दोनों कलकत्ता गए, तो वहां उनकी मुलाकात हुई। उस वक्त भी दोनों शादीशुदा थे।

 प्ले खत्म होने के बाद अनुपम किरण को बाय बोलने उनके कमरे में गए। वापस आते समय जब अनुपम ने किरण को मुड़कर देखा, उसी पल दोनों को अहसास हुआ कि उनके बीच कुछ तो जरूर है। कलकत्ता में हुई मुलाकात का किरण और अनुपम पर गहरा असर हुआ था। दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब चुके थे।

 एक दिन अनुपम, किरण के घर गए और बोले, ‘मुझे तुमसे कुछ बात करनी है। मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है।' किरण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पहले तो उन्हें ये सब मजाक लगा। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें अहसास हुआ कि अनुपम सीरियस थे।

ये भी देखिए :- पारस के बाद माहिरा ने उठाया आकांक्षा के प्यार पर सवाल

Related Story