अनिल कपूर मना रहे हैं शादी की 36वीं सालगिरह, शेयर की मैरिज की तस्वीरें

By Neetu May 19, 2020, 2:50 p.m. 1k

 

बॉलीवुड ( Bollywood ) में आज अगर कोई सबसे ज्यादा कोई फिट और हैंडसम एक्टर है तो वो हैं अनिल कपूर। अपने झक्कास अंदाज से दर्शकों के दिलों पर छाने वाले अनिल कपूर ( Anil Kapoor) हर किसी के दिल में बसे हैं। 62  के अनिल आज भी 32 के लगते हैं। अनिल कपूर की कहानी किसी फिल्मी कहानी कम नहीं है। चाहे वो प्रेम कहानी हो या फिर करियर में उनके संघर्ष की कहानी हो। अनिल औऱ उनकी वाइफ सुनीता ( Sunita Kapoor )  आज अपनी एनिवर्सिरी को सेलिब्रेट कर रहे हैं। दोनों की शादी को 36 साल हो गए हैं। अपनी मैरिज एनिवर्सरी पर उन्होंने पत्नी सुनीता के लिए ढेर सारा प्यार जताया है और  शादी की तस्वीरें शेयर की हैं।

90 के दशक में यूं तो अनिल पर कई हसीनाएं मरती थी। लेकिन अनिल को पहली ही झलक में सुनीता से प्यार हो गया।  दोनों की प्रेमकहानी एक प्रेंक कॉल से शुरू हुई थी। 

उन दिनों अनिल ऑडिशन के लिए जाया करते थे। इसी दौरान सुनीता की नजरों से अनिल की नजरें मिली और पहली ही झलक में दोनों को प्यार हो गया । अनिल कपूर सुनीता से मिलने की कोशिश करते थे । लेकिन बाद में उन्होने जांच पड़ताल की तो पता चला की सुनीता एक सक्सेसफुल मॉडल हैं और 

अनिल उस वक्त डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के दरवाजे खटखटा रहे थे । अनिल ने अपनी पूरी कहानी ऐसे दोस्तों सुनाई जो उस लड़की के थोड़े-बहुत करीब थे। अनिल अपने दोस्तों के जरिए सुनीता से मिलना चाहते थे। लेकिन बाद में दोस्तों ने अनिल को सुनीता का फोन नंबर लाकर दे दिया।

 अनिल ने धीरे धीरे सुनीता से बात करनी शुरू की। उन्हें पटाने की कोशिश करने लगे। अनिल के खास दोस्तों में से एक गुलशन ग्रोवर बताते हैं ‌कि अनिल फोन पर ही अपना सबकुछ हार बैठे थे।

लेकिन दुविधा ये कि वह लड़की से मिलने को नहीं सोच रहे थे, क्यों। क्योंकि सच में उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि एक लड़की को डेट पर ले जा सकें। आखिरकार अनिल की मेहनत रंग लाई सुनीता ने खुद ही अनिल को मिलने के लिए बुलाया । एक इंटरव्यू में अनिल ने कहा कि, सुनीता ने जब मिलने के लिए फोन किया तो उन्होंने पूछा कि कैसे आ रहे हो ।

तो मैने कहा कि मैं बस से आ रहा हूं । तो सुनीता कहती हैं कि तुम कैब कर के आ जाओ मैं पैसे दे दूंगी । ये बात सुन अनिल थोड़े भावुक हो गए । इसके बाद अनिल के प्यार की गाड़ी चल पड़ी । अनिल ने खुद बताया कि उन्होनें बाद में कई बार सुनीता से पैसे लिए । इसके बदले वो अनीता को एक्टिंग करके दिखाते थे । इसके बाद अनिल को पैसे कमाने की भूख बढ़ी ।

वो चाहते थे कि जल्द से जल्द कोई फिल्म मिले और सक्सेसफुल होकर सुनीता को शादी का ऑफर दे सकें । धीरे-धीरे से ही सही पर अनिल को भी फिल्में मिलना शुरू हो गईं थी। साल 1984 में आई फिल्म 'मशाल' ने उन्हें वो रुतबा दिया जिसका उन्हें इंतजार था। इसके बाद अनिल थोड़े सक्सेसफुल हुए औऱ उन्होंने सुनीता को शादी के लिए ऑफर कर दिया ।

सुनीता ने शादी के लिए थोड़ा वक्त मांगा। आखिरकार सुनीता मान गई और उन्होंने शादी के लिए हां कह दिया। हालांकि बाद में अनिल को कई लोगों ने कहा कि शादी कर ली तो करियर समाप्त हो जाएगा । अनिल थोड़े कंफ्यूज हो गए और उन्होंने शादी रोक दी। बाद में अनिल को भाई बोनी और लोगों ने समझाया। आखिरकार 19 मई, 1984 को अनिल और सुनीता एक दूजे के हो गए।

शादी के बाद अनिल कपूर का करियर चमक गया और वो सक्सेसफुल हो गए। सुनीता अपना करियर छोड़ अनिल के करियर को संवारने में लग गईं। आखिरकार अनिल एक सुपरस्टार बन गए। आज ये दोनों सोनम कपूर, हर्षवर्धन कपूर औऱ रेहा कपूर के माता पिता है।

Related Story