एक्टिंग छोड़ कई स्टार्स बन गए हैं किसान, सुशांत सिंह राजपूत के मन भी यहीं ख्याल आया था

By Aditi July 21, 2021, 5:51 p.m. 1k

अदिति त्यागी - बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की चकाचौंध की दुनिया में हर कोई नाम और शौहरत कमाना चाहता है। कई सितारे तो ऐसे भी हैं जिन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली लेकिन अपने करियर के पीक पर उन्होंने इस ग्लैमर की दुनिया को छोड़ने का फैसला किया और खेती बड़ी करने लग गए। आज हम आपको कुछ ऐसे ही चर्चित सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्टिंग छोड़कर बन गए किसान-

आशीष शर्मा

इस लिस्ट में हालिया नाम है पॉपुलर टीवी शो 'सिया के राम' फेम आशीष शर्मा का।  टीवी के सबसे चर्चित एक्टर्स में से एक आशीष अब लाइमलाइट से दूर हैं। आशीष अब एक्टिंग की दुनिया से दूर खेती-बाड़ी में व्यस्त हो गए हैं। आशीष अब एक्टर से एक किसान बन गए हैं। मुंबई नगरी से दूर अब आशीष राजस्थान में खेती करने लगे हैं। आशीष ने आर्गेनिक फार्मिंग शुरू कर दी है। 36 साल के आशीष का फार्म जयपुर के पास है। काफी समय से वो अपने सोशल मीडिया के जरिये फैन्स को भी अपनी खेती की झलक दिखाते रहते हैं। कभी वो गाय का दूध निकालते दिखते हैं तो कभी तारों की छाँव में चारपाई पर आराम करते नजर आते हैं। 

अनस रशीद

सीरियल दिया और बाती के लीड एक्टर अनस राशिद अब एक्टिंग की दुनिया को छोड़ पंजाब में परिवार के साथ रह रहे हैं। लंबे वक्त से अनस लाइमलाइट से दूर हैं । अनस अब एक्टिंग की दुनिया को छोड़कर खेती-बाड़ी की दुनिया में चले गए हैं। वो मुंबई छोड़ अपने घर पंजाब के  मलेरकोटला शिफ्ट हो चुके हैं। वहां वो अपने माता-पिता के साथ रहते हुए किसानी कर रहे हैं। अब वह पेशेवर किसान बन गए हैं।

 सुशांत सिंह राजपूत 

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को भले ही गुजरे हुए 1 साल से ज्यादा का वक़्त हो चला है लेकिन लोगों के मन में उनकी यादें आज भी ताज़ा हैं। सुशांत के जाने के बाद उनके पिता केके सिंह ने बताया था कि तनाव में रहने के बाद सुशांत ऑरगेनिक फार्मिंग का ख्याल सोचने लगे थे। वो फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह छोड़ ऑरगनिक फार्मिंग की ओर जाना चाहता था और इस बात में उसका दोस्त महेश शेट्टी भी उसका साथ दे रहा था। सुशांत देशभर में एक लाख पेड़ लगाना चाहते थे और और वैज्ञानिकों की तरह नए आविष्कार करना चाहते थे। हालांकि उनकी ये इच्छा अधूरी ही रह गई। 

राजेश कुमार 

बॉलीवुड व टेलीविजन एक्टर राजेश कुमार मुंबई से दूर अपने शहर गया में  अपनी खेती का काम संभाल रहे हैं। राजेश अपने दोस्त एक्टर क्रांति प्रकाश झा के साथ खेती बाड़ी करते हैं। अभिनय के क्षेत्र में पहचान हासिल करने वाले दोनों एक्टर्स ने अब इस काम में अपने आप को पूरी तरह व्यस्त कर लिया है। 

धर्मेंद्र 

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर धर्मेंद्र एक्टिंग की दुनिया से दूर हो कर अपने फार्महाउस पर वक्त बिता रहे हैं। धर्मेंद्र अक्सर अपने फार्म हाउस पर जाते हैं और वहां खेती करते हैं। धर्मेन्द्र अपने फार्म हाउस पर ही रहते हैं। आए दिन वो अपने खेतों में उगले वाली फसल या फिर बगीचे के फलों के वीडियोज शेयर करते हैं। हालांकि धर्मेद्र ने एक्टिंग नहीं छोड़ी है। 

जूही चावला 

जूही चावला लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं।  जूही के दो-दो फार्म हाऊस हैं और वो इन दिनों ऑर्गेनिक खेती करवा रही हैं। जूही आए दिन अपने आम के बगान या फिर खेतों की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। जूही पिछले कई सालों से फार्मिंग में बिजी हैं। कोरोना के दौर में उन्होंने इस काम को ज्यादा वक्त देना शुरू कर दिया है। 

राखी 

70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस राखी को मुंबई की भागदौड़ वाली जिंदगी पसंद नहीं आती। इन दिनों वो अपने फार्म हाऊस में ही रहती हैं और खेती बारी करती हैं। राखी खेती के अलावा पशुपालन में भी रूचि रखती हैं। उन्होंने अपने फार्म हाउस में कई जानवर पाल रखे हैं। साथ ही वो गांव के बच्चों को भी पढ़ाती हैं। 

Related Story