यूपी मजदूरों के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन, बसों के जरिए पहुंचाएंगे घर

By Aditi May 27, 2020, 5:53 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - कोरोना (covid 19) जैसी महामारी के बीच एक्टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर आए। सोनू पिछले कई दिनों से इन मजदूरों को घर भेजने के लिए काम कर रहे हैं। हाल ही में सोनू ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। ताकि महाराष्ट्र के हर प्रवासी मजदूर को उसके घर पहुंचाया जा सके। सोनू सूद के बाद अब इसी नेक काम के लिए सदी के महानायक भी आगे आए हैं। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी गुरुवार से महाराष्ट्र से अलग-अलग राज्यों में बसी भेजने की तैयारी कर ली है ताकि ज्यादा से ज्यादा मजदूर अपने घर जा पाएं। फिलहाल यह बसें यूपी के लिए रवाना होंगी।

सोनू सूद (Sonu Sood) की तरह ही बिग बी भी प्रवासी मजदूरों को घर भेजने का मन बना चुके हैं। बिग बी ने अपने कार्यालय को निर्देश दिया है कि वो इस कठिन समय में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पुरजोर कोशिश में लग जाए, खासकर प्रवासी मजदूरों की हर संभव मदद के लिए। वैसे तो बिग बी और उनकी टीम प्रवासी मजदूरों को खाना खिलाने का काम कर ही रही है, लेकिन अब खबर है कि गुरुवार को बिग बी 10 बसें उत्तर प्रदेश के लिए रवाना करेंगे जिससे काफी सारे प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंच पाएंगे।

वैसे लॉकडाउन (lock down) के दौरान बिग बी अलग-अलग तरह से जरूरतमंद लोगों की मदद भी कर रहे हैं। एबी कॉर्प लिमिटेड के एमडी  राजेश यादव बिग बी की तरफ से रोजाना जरूरतमंदों को खाना खिला रहे हैं। लगभग 4500 मजदूरों को खाने के पैकेट बांटे जा रहे हैं। 28 मार्च से ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में खाना बांटने का काम जारी है। अब तक बिग बी 10,000 राशन पैकेट भी जरूरतमंदों को बांट चुके हैं। बिग बी की टीम 9 मई से जरूरतमंदों को पानी की बोतलें और चप्पलें भी बांट रही है। इन सबके अलावा बिग बी अब तक हॉस्पिटल और मुंबई पुलिस के लिए 20,000 पीपीई किट, मास्क और सैनिटाइजर (sanitizer) भी बांट चुके हैं।

महामारी के इस दौर में हर दूसरे शख्स की मदद करने की भावना रखने वाले अमिताभ बच्चन अच्छे से समझते हैं कि इन हालातों में सबको मिलकर ही लड़ना होगा और एक दूसरे का सहारा बनना होगा। बिग बी अकसर सोशल मीडिया के जरिए अपने सभी फैंस को पॉजिटिव (Positive) रहने और दूसरों की मदद करने का संदेश देते हुए नजर आते हैं। सोशल मीडिया के जरिए बिग बी फैंस को सोशल डिस्टेंसिंग और सेल्फ आइसोलेशन (Self isolation) के लिए भी प्रेरित करते हुए दिखाई देते हैं। कोविड-19 के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बिग बी कई सारे सरकारी प्रोजेक्ट के साथ भी जुड़े हुए हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो बिग बी के पास इस वक्त कई फिल्में हैं जिनमें गुलाबो सिताबो, चेहरे, ब्रह्मास्त्र और झुंड शामिल हैं।गुलाबो सिताबो(Gulabo Sitabo) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फिल्म 12 जून को अमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) पर रिलीज होगी। बिग बी के करियर की ये पहली फिल्म है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

Related Story