अमिताभ ने फिल्मी अंदाज में दी लोगों को बैसाखी की बधाई, देखिए तस्वीरें

By Aditi April 13, 2020, 1:20 p.m. 1k

अदिति यादव- पूरे देश में इन दिनों लॉकडाउन जारी है । ऐसे में आज बैसाखी पर्व मनाया जा रहा हैं। कोरोना वायरस के हर कोई इस पर्व को अपने अपने घर पर ही मना रहे हैं । ऐसे में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस को सोशल मीडिया पर बधाई दी है । बिग बी ने पूरे फिल्मी अंदाज में लोगों को बधाई थी हैं । 

इसके लिए उन्होंने अपनी फिल्म 'सुहाग' के एक गाने 'तेरी रब ने बना दी जोड़ी' की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर की। जिसमें वे परंपरागत पंजाबी वेशभूषा में वहां का लोकनृत्य भांगड़ा करते नजर आ रहे हैं। फोटो शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा, 'बैसाखी के पावन अवसर पर, लें बारम बार बधाई । ये दिन हर दिन मंगलमय हो, हम सब की यही दुहाई। हर्षित पल औ मधुमय जीवन, अपने घर मनाएँ। सुख शांत सुरक्षित रहें सदा, ईश्वर से यही दुआएँ ।' इसके साथ ही उन्होंने 'हैपी बैसाखी... ब्रूआआआआ.....' भी लिखा ।

आपको बता दें कि बैसाखी का त्योहार फसलों के पकने और कटने पर होने वाली खुशी के साथ मनाया जाता है। इसे पंजाब में बहुत जोर-शोर से मनाया जाता है । वहां के लोग इस दिन परंपरागत नृत्य भांगड़ा और गिद्दा करते हैं और शाम को आग के आसपास इकट्ठे होकर लोग नई फसल की खुशियां मनाते हैं । वहीं बाकी देश में किसान पकी हुई फसल का कुछ हिस्सा अग्नि देव को अर्पित करने के बाद, इसका कुछ भाग प्रसाद स्वरूप लोगों में बांट देते हैं ।

वहीं रविवार को अमिताभ बच्चन ने ईसाई धर्मावलंबियों ने ईस्टर का त्योहार मनाया था । इस मौके पर भी बच्चन ने लोगों को बधाई देने के लिए एक पोस्ट शेयर की थी, जिसके साथ उन्होंने लिखा था, 'प्रार्थना यही की, हर त्योहार, हर समाज का, सदा.. शांति, समृद्धि और प्रेम प्रदान करे!'

Related Story