कोरोना वायरस जंग में सप्लाई वॉरियर्स को अमिताभ बच्चन का सलाम

By Arunima April 9, 2020, 7:11 p.m. 1k

उमेश शुक्ला

कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश परेशान है और भारत भी इसकी चपेट में आ चुका है। चारो तरफ लोग परेशान है और लोग अपने घरों में कैद है। इस बीच फिल्मी सितारों ने भी आगे बढ़कर लोगो की ओर देश की आर्थिक मदद की है। लोगो तक घर से बाहर ना निकलने को लेकर काफी संदेश दिया, निवेदन किया, साथ ही देश की जनता ने भी देश को इस हालत से निकलने में काफी मदद की और सरकार के दिए हुए निर्देशों का पालन भी किया।

इसी बीच फिल्म इंडस्ट्री की बात करे तो फिल्म इंडस्ट्री में डेली वेजेस पर काम करने वालों के लिए भी काफी एक्टर्स आगे बढ़कर आए और उन्हें सपोर्ट किया। सलमान खान, अजय देवगन, रोहित शेट्टी और कई सितारों ने इंडस्ट्री के डेली वेजेस पर काम करने वालों का सपोर्ट किया है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने विचारो और अपने वीडियो से सभी को संदेश देते नजर आते है। बॉलीवुड के शाहिंशाह डेली अपने वीडियो के माध्यम से सभी डॉक्टर्स और रक्षा कर्मियों का धन्यवाद करते नजर आए है लेकिन बीते दिन अमिताभ बच्चन जरूरतमंदो तक जरूरत की चीजे पहुंचने वाले सप्लाई वॉरियर्स का धन्यवाद दिया, जो कि ट्रैक ड्राइवर है, डिलीवरी ब्वॉयज है, जो अपनी जान जोखिम में डालकर लोगो की जरूरतों को पूरा करते नजर आ रहे है उनके अभिवादन करते हुए दिखे। अमिताभ बच्चन ने इसके पहले भी सभी का मनोबल बढ़ते नजर आए थे। 

कोरोना की वजह से लोकडाउन के माहौल में कुछ दिन पहले ही अमिताभ बच्चन के एक शॉर्ट फिल्म फैमिली ने सभी को काफी आकर्षित किया जहा अमिताभ बच्चन के साथ साथ चिरंजीवी, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ, सोनाली कुलकर्णी एक्टिंग करते नजर आए थे।

 इस शोर्ट फिल्म में सबसे खास बात ये रही है इस फिल्म में कोई कलाकार किसी कलाकार से मिले बिना इस शॉर्ट फिल्म को बनाकर, बिना मिले भी सोशल डिस्तांसिंग मेनटेन रखते हुए एकता का संदेश दिया। ये फिल्म सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है, ऑडियंस के साथ साथ फिल्मी सितारों को भी ये फिल्म काफी पसंद आया और उन्होंने अपने सोशल मीडिया के साथ ' फैमिली ' की तारीफ करते नजर आए।

लॉकडाउन के इस दौर में महानायक अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं और रोजाना कुछ ना कुछ नया शेयर कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वे अपने पिता हरवंशराय बच्चन की कविताओं का पाठ सुनाते नजर आ रहे हैं।

 करीब 4 मिनट के इस वीडियो में उन्होंने कविता को गाकर भी सुनाया। इस वीडियो के कैप्शन में अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'मैं अपने बाबूजी और उनकी कविता को याद करता हूं, जो आशा और ताकत को दर्शाती है। उसी तरह गा रहा हूं, जैसे बाबूजी कवि सम्मेलन में गाया करते थे, जिसमें मैं उनके साथ जाया करता था।' अमिताभ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कोरोना की वजह से भले ही आज पूरा देश परेशान हो लेकिन भारतीयों ने एक साथ रहकर पूरी दुनिया को एकता की परिभाषा से परिचित कराया है अब देखने ये होगा कि ये पूरा देश कब इस परेशानी से निजात पाता है।

Related Story