कोरोना से बचने के लिए BIG B ने मास्क पहनने की दी सलाह, शेयर किया इंटरेस्टिंग वीडियो

By Arunima July 4, 2020, 7:13 p.m. 1k

पूजा राजपूत- कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया के कानों पर एक विशेष जिम्मेदारी सौंप दी है। जिसे बिना भूले हर सूरत में निभाना बेहद ज़रुरी है। और उस जिम्मेदारी का नाम है ‘मास्क’(Mask)। अब हमारी जरुरतों में ‘मास्क’ का नाम विशेष तौर पर जुड़ गया है। घर से निकलते वक्त मास्क को लगाना बेहद ज़रुरी है, क्योंकि यही एक ज़रिया है जो कुछ हद तक हमारी इस वायरस से सुरक्षा कर सकता है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने भी एक वीडियो जनहित में जारी कर ‘कानों पर  जिम्मेदारी’ वाली बात कही है। बिग बी सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं। बिग बी अक्सर तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करके रहते हैं। कोरोनावायरस महामारी के दौर में बिग बी सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों में जागरुकता फैलाने का काम भी बखूबी कर रहे हैं।

बिग बी ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें ‘कमला, विमला, शर्मा, मिश्रा, रायपुर के Romeo, और जबलपुर की Juliet समेत सभी लोगों के चेहरों पर मास्क लगा दिख रहा है। इन सभी के कान मास्क को संभाले रखने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। तो फिर आप ये जिम्मेदारी क्यों नहीं निभा रहे हैं’। यह वीडियो बेहद इंट्रस्टिंग है।

 इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही बिग बी ने अपने ट्विट में लिखा है “देवियों और सज्जनों, Ladies & Gentlemen, ख़वातीन-ओ-हज़रात, ज़िम्मेदारी कानों की अपनी, सुन लीजिए बात ! सुन लेंगे ये बात, तो 'हमरी' लाज बनी रह जाएगी नहीं तो , कमला विमला 'हमका', दौड़-दौड़ फटकाएँगी !!”

बेहद अनोखे अंदाज में बिग बी ने सभी से मास्क लगाने की अपील की है। वैसे इससे पहले बिग बी मास्क का हिंदी में अर्थ भी समझा चुके हैं। जी हां, मास्क का हिंदी में अर्थ। कभी मास्क लगाते हुए आपने सोचा है क्या कि मास्क को हिन्दी में क्या कहते हैं। वैल, जो आपने सोचा नहीं बिग ने उसका अर्थ भी कुछ ही दिनों पहले ढ़ूंढ़ निकाला था।

24 जून को बिग ने अपनी फिल्म ‘गुलाबो-सिताबो’ का मास्क लगाए हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी। साथ ही ट्वीट में लिखा था “मिल गया! मिल गया! बहुत मेहनत करने के बाद Ef Vb, ने मास्क का हिन्दी में अर्थ बता दिया है। 

*"नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका !” बिग बी के इस पोस्ट पर कई फैंस ने अपने रिएक्शन दिए थे। और उनकी इस खोज की तारीफें करते नहीं थक रहे थे।

Related Story