अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी कई एक्ट्रेसेस का हो चुका है निधन, एक ने तो कर ली थी आत्महत्या।

By Neetu July 15, 2020, 8:07 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म जगत में एंट्री किए 51 साल हो गए हैं। अपने इस लंबी चौड़ी फिल्मी पारी में वो कई अभिनेत्रियों के नायक बने। उन्होने नूतन, माला सिन्हा, जीनत अमान, परवीन बाबी जैसी अभिनेत्रियों के साथ पर्दे पर रोमांस काम किया है, तो वह दीपिका पादूकोण और तापसी पन्नू जैसी युवा अभिनेत्रियों के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। अपनी इस लंबी पारी में बिग बी उन 6 अभिनेत्रियों को खो चुके हैं, जिनके साथ वह मुख्य भुमिका में नज़र आए थे। देखिए कौन- कौन है इस लिस्ट में शामिल-

परवीन बाबी- अमिताभ बच्चन की हिरोइनों का ज़िक्र छिड़ता है, तो इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है परविन बाबी का। रेखा के बाद वह परवीन बाबी ही थीं, जिनकी जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ खूब हिट रही थी। दोनों ने पहली बार 1974 में आई फिल्म मजबूर में साथ काम किया था। अमिताभ-परवीन ने 15 फिल्मों में साथ में काम किया था। परवीन बाबी को ‘स्किज़ोफ्रेनिया’ जैसी गंभीर मानसिक बिमारी थी। 22 जनवरी 2005 को वह अपने मुंबई के अपार्टमेंट में मृत पाईं गई थीं।

स्मिता पाटिल –हिंदी फिल्म जगत की गंभीर अभिनेत्रियों में स्मिता पाटिल का नाम भी शामिल होता है। स्मिता पाटिल ने अमिताभ बच्चन के साथ 1982 में आई फिल्म ‘नमक हलाल’ और ‘शक्ति’ में काम किया था। दोनों पर फिल्माया ‘नमक हलाल’ का गाना ‘आज रपट जाएं तो हमें ना उठाईयो’ अभी भी दर्शकों के बीच खूब पसंद किया जाता है। स्मिता पाटिल का निधन महज 33 साल की उम्र में 13 दिसंबर 1986 को हुआ था।

नूतन- अमिताभ बच्चन और नूतन ने सिर्फ एक ही फिल्म में काम किया था। 1973 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सौदागर’ में अमिताभ ने मोती नाम के शख्स का रोल प्ले किया था, जो खजूर के रस से बना गुड़ बेचता है, जबकि नूतम मजूबी के रोल में थीं। नूतन और अमिताभ बच्चन की यह फिल्म काफी पसंद की गई थी। नूतम का निधन 21 फरवरी 1951 को हुआ था।

सौन्दर्या –

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री थीं सौन्दर्या। सौन्दर्या ने बिग बी के साथ फिल्म ‘सुर्यवंशम’ में काम किया था। सौन्दर्या देहांत साल 2004 में सिर्फ 31 साल की उम्र में हेलीकॉप्टर एक्सीडेंट के वजह से हो गया था। उस वक्त वह एक चुनावी रैली में प्रचार करने जा रही थीं।

श्रीदेवी-

बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी को तो ‘लेडी अमिताभ’ का खिताब मिला था। दोनों ही अपने वक्त में सुपरस्टार रहे। अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने चार फिल्मों में साथ में काम किया था। फिल्म ‘खुदा गवाह’ में दोनों की कैमेस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी। 2018 में जब 24 फरवरी को श्रीदेवी की मौत की खबर अचानक सामने आई तो हर कोई हैरान रह गया था।  

जिया खान –

टैलेंटिड और खूबसूरत एक्ट्रेस जिया खान उस वक्त सिर्फ 25 साल की थीं, जब उन्होने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जिया ने 2007 में अपना डेब्यू फिल्म निशब्द से किया था, जिसमें जिया ने बिग बी के अपोजिट लीड रोल प्ले किया था। हांलाकि तमाम विवादों में फंसने के बाद यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही थी।

Related Story