अमिताभ बच्चन की 'झुंड' कानूनी झमेले में फंसी, मेकर्स पर लगा कंटेंट चोरी का आरोप !

By Arunima May 26, 2020, 4:42 p.m. 1k

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म "झुंड" लंबे समय से चर्चा में हैं। दर्शक फिल्म की रिलीज का इंतजार कर ही रहे थे बिग बी की फिल्म कानूनी झमेले में फंस गई है। फिल्म पर कॉपीराइट के उल्लघंन का केस दर्ज करवाया गया। इस केस की सुनवाई 28 मई को अदालत में होनी है। 

यह मुकदमा हैदराबाद के फिल्म मेकर नंदी चिन्नी कुमार ने तेलंगाना की अदालत में दायर किया  है। उन्होंने फिल्म को लेकर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। ये फिल्म स्लम सॉकर के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है। विजय ने स्लम के बच्चों को फुटबॉल, या फुटबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित किया और बुरी आदतों का शिकार होने से बचाया। वह अखिलेश पॉल के कोच भी थे, जो एक बदनाम गैंगस्टर से फुटबॉल खिलाड़ी बना था।

नंदी चिन्नी कुमार ने बताया, "मैंने अखिलेश पॉल का विशेष कॉपीराइट खरीदा है, जो एक डॉन और स्लम फुटबॉल खिलाड़ी है और भारतीय कप्तान के रूप में स्लम फुटबॉल खेलता है। वह अपने कोच विजय बरसे से प्रेरित था। अब, नागराज मंजुले जी एक फिल्म बना रहे हैं, जो कि विजय बरसे के वास्तविक जीवन की कहानी है। बरसे ने अपने जीवन पर एक फिल्म बनाने का अधिकार टी-सीरीज को बेच दिया है। नंदी चिन्नी अभिषेक पॉल पर फिल्म बना रहे हैं जबकि टीसीरीज उसके कोच विजय बरसे पर। देखा जाए तो दोनों ही फिल्मों की कहानी बहुत हद तक जैसी होगी और इसी वजह से मामला अदालत तक पहुंच गया है।  

इस फिल्म में बिग बी एक फुटबॉल कोच की भूमिका में नजर आएंगे जो गरीब बच्चों को प्रेरित कर एक फुटबॉल टीम की शुरुआत करते हैं। इस फिल्म का निर्देशन मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले कर रहे हैं। नागराज ने इससे पहले सुपरहिट मराठी फिल्म सैराट का निर्देशन किया था। इस फिल्म की पूरी शूटिंग नागपुर में हुई है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन की बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा झुंड को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरेमथ, सविता राज हिरेमथ, नागराज मंजुले, गार्गी कुलकर्णी और मीनू अरोरा प्रोड्यूस कर रहे हैं और ये फिल्म टी सीरीज, तांडव फिल्म एंटरटेनमेंट और अटपट के बैनर तले बन रही है। 

Related Story