जब अमिताभ बच्चन ने संजय दत्त को डिनर पर बुलाया था अपने घर, दिया था ये खास तोहफा

By Aditi July 29, 2020, 7:44 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को सुनील दत्त और नरगिस के यहां हुआ था। संजय दत्त ने साल 1981 में फिल्म रॉकी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने फिल्म विधाता, जान की बाजी जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद साल 1986 में संजय दत्त की फिल्म नाम रिलीज हुई जिसमें उनके साथ एक्टर कुमार गौरव भी थे। ये फिल्म सुपरहिट रही और संजय दत्त के करियर का टर्निंग पॉइन्ट साबित हुई। 

इस फिल्म से संजय ने बॉलीवुड में अपने पैर मजबूती से जमा लिए। इसमें संजय दत्त के अभिनय से अमिताभ इतने प्रभावित हुए कि कुमार गौरव और संजय दत्त को अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया था। इतना ही नहीं डिनर के बाद उन्होंने संजय दत्त को सोने की चेन भी तोहफे में दी।

इसके बाद संजय दत्त ने कई हिट फिल्में दीं, जिसमें तेजा, खतरनाक, सड़क, साजन, दौड़, दुश्मन, दाग: द फायर, मुन्नाभाई एमबीबीएस, एकलव्य, परिणीता, लगे रहो मुन्नाभाई और अग्निपथ जैसी फिल्में शामिल हैं। संजय दत्त ने अपने करियर में 187 फिल्मों में काम किया।

उनकी पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी लेकिन ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से 1996 में उनका देहांत हो गया। इस शादी से उनकी एक लड़की हुई जिसका नाम त्रिशाला है और वह अपने ग्रैंड पैरेंट्स के साथ यू.एस. में रह रही है। इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से शादी रचाई लेकिन उनसे उनका तलाक हो गया। 

फिर 2008 में गोवा में संजय ने मान्यता से शादी कर ली और 21 अक्टूबर 2010 को वे जुड़वा बच्चों के पिता बन गए। लड़के का नाम शहरान और लड़की का नाम इकरा है। अब बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानि संजय दत्त आजकल अच्छी फैमिली लाइफ जी रहे हैं। संजय और मान्यता साथ साथ कितने खुश हैं ये इनकी तस्वीरों से साफ जाहिर होता है। 

संजय दत्त की जिंदगी में भले ही कितने भी कांटे आए हो लेकिन अब सबकुछ पटरी पर आ गय़ा है।  बॉलीवुड के बैड ब्वॉय माने जाने संजू बाबा की लाइफ में ऑल इज वेल हो गय़ा है। उनकी जिंदगी को पटरी पर लाने का क्रेडिट उनकी वाइफ मान्यता को जाता है।

 मान्यता ने आइटम डांस के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था। साल 2006 के स्टार स्क्रीन अवॉर्ड शो में संजय दत्त मान्यता के साथ दिखे.. और जमाने को ये पता चल गया कि संजय की जिंदगी फिर एक नया प्यार आ गया है।

Related Story