अमिताभ बच्चन ने नए पोस्ट के जरिए फैंस को दी इन 6 लोगों से दूर रहने की सलाह

By Aditi July 16, 2020, 10:55 a.m. 1k

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों कोरोना वायरस की जंग लड़ रहे हैं। बिग बी मुंबई के नानावती अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं। हाल ही में बिग बी ने फैंस के लिए खास पोस्ट शेयर किया है, जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। 

अमिताभ बच्चन ने अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा उन्होंने संस्कृत का श्लोक लिखा"* ईर्ष्यी घृणी त्वसंतुष्ट: क्रोधनो नित्यशड्कितः।* *परभाग्योपजीवी च षडेते दुखभागिनः।। **अर्थात** सभी से ईर्ष्या करने वाले, घृणा करने वाले, असंतोषी, क्रोधी, सदा संदेह करने वाले और पराये आसरे जीने वाले ये छः प्रकार के मनुष्य हमेशा दुखी रहते हैं। अतः यथा संभव इन प्रवृत्तियों से बचना चाहिए।"

इस श्लोक के जरिए बिग बी ने अपने फैंस को बताया है कि 6 प्रकार के मनुष्य हमेशा दुखी रहते हैं। इसलिए इन प्रवृत्तियों से बचना चाहिए। अमिताभ बच्चन ने संस्कृत के इस श्लोक का हिंदी में भी अनुवाद है। 'सभी से ईर्ष्या, घृणा करने वाले, असंतोषी, क्रोधी, सदा संदेह करने वाले और पराए आसरे जीने वाले ये छह प्रकार के मनुष्य हमेशा दुखी रहते हैं। अतः यथा संभव इन प्रवृत्तियों से बचना चाहिए।'

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर खुद के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की थी। इसके बाद अभिषेक ने भी ट्विटर पर बताया कि उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। फिर ऐश्वर्या राय और आराध्या की कोविड-19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई, जबकि जया बच्चन, श्वेता नंदा और उनके बच्चों को कोरोना नहीं हुआ है। इस समय अमिताभ और अभिषेक अस्पताल में हैं, जबकि ऐश्वर्या और आराध्या जलसा में ही होम क्वारंटीन हैं। जया दूसरे बंगले प्रतीक्षा में अपने स्टाफ के साथ रह रही हैं। 

अमिताभ बच्चन के परिवार के अलावा उनके 26 स्टाफ सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट किया गया। बच्चन परिवार के संपर्क में कुल 54 लोग आए थे। रविवार को 28 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया। बाकी 26 लोग हाई रिस्क पर थे। इन सभी 26 लोगों का कोरोना टेस्ट किया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Related Story