कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं अमिताभ बच्चन, लोगों को करते हैं जागरूक।

By Neetu July 12, 2020, 10:41 a.m. 1k

पूजा राजपूत-

77 वर्षिय अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। बिग बी के साथ ही उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी संक्रमित पाए गए हैं। मुंबई के डॉ. बालाभाई नानावटी अस्पतात में उनका इलाज चल रहा है। 

अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा है, कि अभिषेक और बिग बी में कोरोना वायरस के हल्के लक्षण हैं और उन्हें हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

डॉक्टर की एक टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। अमिताभ और अभिषेक दोनों को कोरोना के हल्के लक्षण थे, जिसके बाद उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया तो दोनों कोविड पॉजिटिव पाए गए।

हांलाकि, ऐश्वर्या राय बच्चन और जया बच्चन का टेस्ट नेगेटिव आया है। पूरे बच्चन परिवार को होम-क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

हैरानी की बात है, कि जिस वायरस ने बिग बी को अपनी चपेट में लिया है, उस वायरस के खिलाफ जागरूकता फैलाने में बिग बी ने सक्रिय भूमिका निभाई है।

कोरोना वायरस ने जब देश में विक्राल रूप लेकर लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू किया था तभी से बिग बी ने सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों को इस किलर वायरस से सचेत रहने के संदेश देने शुरू कर दिए थे।

मार्च के महीने में अमिताभ बच्चन ने एक पब्लिक सर्विस वीडियो तैयार किया था। इसमें उन्होंने कोविड-19 से बचने के सभी तरीकों के बारे में जानकारी दी थी। बिग बी ने इस वीडियो को अपने घर में खुद शूट किया था।

लॉकडाउन के समय में बिग बी ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर कई पोस्ट डालकर लोगों को घर में रहने का संदेश दिया था। लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन ना करने की उन्होने हिदायत दी थी।

22 मार्च को जब पीएम नरेन्द्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की ऐलान किया और देश की जवनता को कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में घंटी ताली या थाली बजाने के लिए कहा, तब भी बिग बी इसमें अपनी भागीदारी निभाते नज़र आए थे। इस मौके पर उनका पूरा परिवार उनके साथ दिखा था।

5 अप्रैल को जब पीएम मोदी ने रात 9 बजे अपने घरों की लाइट्स ऑफ कर दिया या मोमबत्ती जलाने का आह्वान दिया, तब भी बिग बी इसमें सक्रिय भूमिका निभाते दिखे।

इतना ही नहीं अप्रैल के महीने में अमिताभ बच्चन ने एक शॉर्ट फिल्म शूट की थी, जिसका नाम था ‘फैमिली’। इसमें कई सेलेब्स मौजूद रहे और अमिताभ बच्चन ने अपना हिस्सा घर से ही शूट किया था। सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षित रहने का संदेश दिया था। 

अपने गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के सभी प्रोमोज़ भी बिग बी ने घर पर ही रहकर शूट किए थे।

कुछ ही दिनों पहले उन्होने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक और सरकारी विज्ञापन शेयर किया था, जिसमें वह एक बार फिर लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाने की नसीहत दे रहे थे।

मार्च के महीने से ही बिग बी अपने घर से बाहर नहीं निकले थे। लेकिन किसने सोचा होगा कि जब बिग बी खुद तमाम ट्वीट्स और पोस्ट शेयर करके लोगों को जागरुक कर रहे हैं, वह खुद ही इस वायरस की चपेट में आ जाएंगे।

Related Story