अमिताभ बच्चन को जब सताने लगा डर, जल्द दिखना बंद हो जाएगा..

By Arunima April 11, 2020, 8 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल

77 साल के हो चुके बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपनी दमदार एक्टिंग से कई जेनेरेशन को प्रभावित किया है और आज भी कर रहे हैं। बिग बी की ऐज (age) में लोग घर बैठकर आराम करना पसंद करते हैं लेकिन अमिताभ आज भी काफी ऐक्टिव हैं। अलग-अलग तरह के किरदारों से बिग बी उम्र की हर मुश्किल को चुनौती देते नज़र आते हैं। हालांकि, कई बार उम्र का एहसास उन्हें भी परेशान करता है। 

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक ब्लॉग लिखा, जिसमें अमिताभ ने अपनी आंखों की रोशनी को लेकर चिंता जताई। अमिताभ बच्चन को इस बात का डर सता रहा है कि उनकी आंखों की रोशनी जल्द ही जा सकती है। 

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा- "ये आंखें धुंधली तस्वारें देख रही है। आंखों से दो चीजें नजर आ रही हैं और कुछ दिनों से मुझे महसूस हो रहा है कि अंधापन आने वाला है। पहले से शरीर में इतनी मेडिकल दिक्कतों के साथ एक नई परेशानी शुरू होने वाली है।"

मां के घरेलु नुस्खे से बिग बी को मिला आराम

अमिताभ ने अपनी मां के नुस्खों को याद करते हुए आगे लिखा- ''उन दिनों के बारे में सोचा, जब मां अपनी साड़ी के पल्लू को गेंद का रूप देकर अपनी सांसों से इसे गर्म करती थीं और आंख पर रख दिया करती थीं और  परेशानी ख़त्म हो जाती थी। मैंने भी ऐसा ही किया। तौलिये को गर्म पानी में डुबोकर इसे आंखों पर रखा और हां, मां की पुरानी तकनीक बहुत काम करती है। अब मैं देख सकता हूं।"

डॉक्टर ने दिलाया भरोसा, नहीं जाएगी आंखों की रोशनी

बिग बी ने लिखा- मेरे डॉक्टर ने मुझे भरोसा दिलाया है कि वह मुझे अंधा नहीं होने देगा। मैंने डॉक्टर से बात की और उसके दिए निर्देशों का पालन लगातार कर रहा हूं।डॉक्टर का दिया आईड्रॉप हर घंटे आंख में डालता हूं। डॉक्टर ने भरोसा दिलाया है कि मेरी आंखों की रोशनी नहीं जाएगी। मैं बहुत ज्यादा समय कम्प्यूटर स्क्रीन के सामने गुजारता हूं और डॉक्टर का कहना है कि ये उसी का नतीजा है।

पहले भी बिग बी की सेहत हो चुकी है खराब 

इसके पहले भी बिग बी अपने ब्लॉग में खराब सेहत के बारे में लिख चुके हैं । पिछले साल 23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार वितरण के दौरान अमिताभ फाल्के अवॉर्ड नहीं ले पाए थे। तब उन्हें डॉक्टर ने बुखार होने की वजह से यात्रा न करने की सलाह दी थी। बाद में उन्होंने 29 दिसंबर को यह अवॉर्ड लिया था। इसके पहले वे अक्टूबर 2019 में 4 दिन तक मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती रहे थे। हालांकि इस बारे में उन्होंने प्राइवेसी रखे जाने की बात ट्वीट की थी। नवंबर 2019 में भी उनके डॉक्टर ने उनसे काम से ब्रेक लेने की सलाह दी थी। जिसका जिक्र भी उन्होंने अपने ब्लॉग पर किया था। हालांकि इस सलाह के बाद उन्होंने झुंड, ब्रह्मास्त्र, चेहरे, गुलाबो-सिताबो की शूटिंग पूरी की थी।

अमिताभ की रिलीज होने वाली फिल्में 

अमिताभ बच्चन आने वाले वक़्त में चेहरे, गुलाबो सिताबो और ब्रह्मास्त्र में दिखाई देंगे। इन तीनों ही फ़िल्मों में बिग बी यंग जनरेशन के तीन कलाकारों के साथ पहली बार काम कर रहे हैं। चेहरे में बिग बी के साथ इमरान हाशमी हैं तो गुलाबो सिताबो में आयुष्मान खुराना और ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर के साथ अमिताभ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे।

Related Story