बिग बी का बंगला जलसा हुआ सैनिटाइज, बच्चन फैमिली के घर के अंदर की 30 तस्वीरें देखिए

By Neetu July 12, 2020, 6:36 p.m. 1k

कोरोना महामारी ( Coronavirus) ने भारत में सबसे बड़ा अटैक मुंबई शहर पर किया है। देशभर में सबसे ज्यादा मरीज इसी शहर में पाए गए। अब इस महामारी ने अपनी चपेट में महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) को भी ले लिया है।  अभिषेक बच्चन ( Abhishek Bachchan) भी कोरोना की जद में हैं।

 बिग बी का घर जलसा ( Jalsa) मुंबई के सबसे महंगे इलाके जुहू  में है । इस इलाके में अक्षय कुमार, अजय देवगन, रानी मुखर्जी, हेमा मालिनी, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, ऋतिक रोशन समेत कई बॉलीवुड हस्तियां रहती है। 

जुहू इलाके को फिलहाल कोरोना संक्रमित जोन में रखा गया है। बिग की के बंगला जलसा में उनके और जया बच्चन के अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, आराध्या बच्चन, श्वेता बच्चन, नाती अगस्त्य नंदा और नातिन नव्या नवेली नंदा भी जलसा में रह रहे हैं।

 बिग के परिवार के सभी सदस्यों को कोरोना टेस्ट करवाया गया है। पहले पूरे बच्चन परिवार का एंटिजन रैपिड कोरोना टेस्ट हुआ था ।

 इस टेस्ट के रिपोर्ट में बिग बी और अभिषेक बच्चन कोरोना संक्रमित निकले जबकि ऐश्वर्या राय बच्चन और जया बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई। बिग बी के बंगले जलसा को सैनिटाइज करवाया जा रहा है। 

जुहू में बिग बी के दो और बंगले हैं प्रतीक्षा और जनक। बीएमसी ने उन दोनों बंगले को भी सैनिटाइज किया है क्योकि परिवार के लोग और उनका स्टाफ इस दौरान जनक और प्रतीक्षा बंगले पर भी आते जाते रहे हैं। 

बिग बी का बंगला जलसा मुंबई में एक बड़ा टूरिस्ट स्पॉट है। जब भी कोई आम आदमी पहली बार मुंबई आता है, तो वो सबसे पहले महानायक अमिताभ बच्चन का ही घर देखना चाहता है । 

आपको बता दे कि जलसा अमिताभ बच्चन को तोहफे में दिया गया था । रमेश शिप्पी ने फिल्म सत्ते पे सत्ता के बाद बिग बी को ये बंगला तोहफे में दी थी। 

बिग बी का खूबसूरत घर जलसा 10,125 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है।

अमिताभ बच्चन का घर समंदर किनारे हैं। जुहू बीच उनके घर से काफी नजदीक है। घर से पिछले हिस्से से समंदर का खूबसूरत नजारा दिखता है।

 पहले ये घर अमिताभ के भाई अजिताभ बच्चन की वाइफ रमोला बच्चन के नाम था । ऐसा टैक्स में छूट के लिए करवाया गया था । साल 2006 में जलसा का रजिस्ट्रेशन जया बच्चन के नाम पर हुआ।

सालों से हर रविवार सुबह के वक्च अमिताब बच्चन के घर के बाहर हज़ारो फैन्स की ज़बरदस्त भीड़ लगती है । पिछले 37 सालों से बिग बी के घर के बाहर संडे दर्शन की परंपरा चली आ रही है। फैंस यहां सदी के महानायक की एक झलक पाने के लिए घंटो इंतज़ार करते हैं ।

 बिग बी भी कभी फैंस को निराश नहीं करते। संडे को वो अगर अपने घर पर होते हैं तो फैंस का अभिवादन करने जरूर बाहर आते है।  

जलसा को आपने बाहर के कई बार देखा होगा आज हम आपको जलसा के अंदर की सैर करवाते हैं, कि आखिर अंदर से बिग बी का बंगला कैसा दिखता है । 

अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा वास्तव में काफी खूबसूरत है। घर के अंदर की सजावट किसी राजमहल से कम नहीं है।

 बिल्डिंग की भव्यता बेशकीमती फर्नीचर और  महंगे सजावटी सामान जलसा को पैलेस जैसा लुक देते हैं। 

बिग बी कई बार अपने घर की तस्वीरें शेयर करते हैं और उस दौरान उनके आलीशान घर की खूबसूरती दिखती है।   

जलसा की रंगीन दीवारों पर घर के सदस्यों की तस्वीरें हर तरफ देखने को मिलती हैं। 

घर के एक पूरे दीवार को तस्वीरों के जोन में बदल दिया गया है। दीवार पर अभिषेक, अभिताभ, जया, ऐश्वर्या और आराध्या की कई तस्वीरें लगी हैं 

बिग को किताबों का भी बहुत शौक है वहीं जलसा में मंहगे पेंटिग्स भी खूब लगाए गए हैं। ज्यादातर पेंटिग्स मशहूर चित्रकारों के हैं। 

घर की भीतरी छत बड़े बड़े झूमर लगे हैं। सजावट का एक एक सामान बहुत सोच समझकर खरीदा गया है। देखा जाए तो बिग बी के घर की सजावट भव्य है।

 जो भी जलसा के भीतर जाता है बस देखता ही रह जाता है। बंगले के अंदर बहुत सारे अलग और खूबसूरत शो पीस और सजावटी वस्तुए भी देखने को मिलती हैं। 

अमिताभ बच्चन के बंगले के बारे में ये भी कहा जाता है कि इसे काफी खूबसूरत और एक्सपेंसिव चीजों से सजाया गया है। 

दीवाली के मौके पर बिग बी ने कई बार अपने घर जलसा की तस्वीरें शेयर की हैं। ये त्योहार बच्चन परिवार बहुत धूमधाम से मनाता है । 

घर के एक-एक कोने में महंगे कंदील लगाए जाते हैं। पूरा जलसा रोशनी से जगमगा दिया जाता है। 

बहरहाल बिग बी और अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद फैंस और तमाम राजनेता, बॉलीवुड सितारे और  खेल जगत के लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

Related Story