अमिताभ संग अस्पताल में रहेंगे अभिषेक बच्चन, कहा- 'मैं और पिताजी हॉस्पिटल में ही.......

By Arunima July 12, 2020, 11:01 p.m. 1k

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। वहीं जया बच्चन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आराध्या और ऐश्वर्या घर पर ही रहेंगे इसकी जानकारी अभिषेक ने ट्वीट कर दी है।  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजेश टोपे ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की। दोनों के हल्के एसिम्प्टोमैटिक लक्षणों को देखते हुए उन्हें जलसा वाले घर में ही होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

रविवार शाम अभिषेक के प्रतीक्षा बंगले पर लौट आने की खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, ' मेरे पिता और मैं तब तक हॉस्पिटल में ही रहेंगे, जब तक कि डॉक्टर कहेंगे। मैं सभी से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील करता हूं। प्लीज नियमों का पालन कीजिए!'

इसके बाद अभिषेक ने एक और ट्वीट किया, 'ऐश्वर्या और आराध्या की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दोनों होम क्वारंटाइन पर रहेंगे। बीएमसी को उनकी जानकारी दे दी है। बाकी घर के सभी सदस्य और मेरी मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आप सभी की प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद'।

बता दें कि अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा, उनके बेटे अगस्त्य नंदा और बेटी नव्या नवेली नंदा की रिपोर्ट भी जया की तरह निगेटिव आई हैं और उन्हें भी होम क्वारैंटाइन में रहने को कहा गया है। बच्चन परिवार के संपर्क में आए 54 लोगों में से 30 का कोरोना टेस्ट हो चुका है, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी। अमिताभ के चारों बंगले - जलसा, प्रतीक्षा, वत्स और जनक को सील कर दिया गया है।

बता दें कि अमिताभ और अभिषेक नानावटी अस्पताल के अगल-बगल के कमरे में ही एडमिट किए गए हैं और लगातार एक दूसरे के संपर्क में बने हुए हैं। दोनों मोबाइल से घर पर भी बात कर रहे हैं। नानावटी अस्पताल के सोर्स की मानें तो दोनों एक्टर अच्छा रिस्पॉन्स कर रहे हैं और आज फिर से उनका कोरोना टेस्ट नहीं किया जाएगा। डॉक्टर्स की खास टीम हर घंटे बिग बी और अभ‍िषेक की जांच कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों के हालातों को देखते हुए आज उनका कोरोना टेस्ट नहीं किया जाएगा मगर कल यानी सोमवार के दिन एक बार फिर से दोनों एक्टर्स का कोरोना टेस्ट किया जा सकता है। 

ऐश्वर्या ने लक्षणों से इनकार किया था

बीएमसी अधिकारियों ने कहा है कि उनकी टीम ऐश्वर्या और आराध्या से समझ रही है कि उन्हें किस तरह के लक्षण हैं और क्या उन लक्षणों से कोई परेशानी है। यदि उन्हें कोई परेशानी होती है तो फिर दोनों को नानावटी में ही एडमिट किया जाएगा। हालांकि, ऐश्वर्या ने इससे पहले भी कहा था कि उन्हें कोई लक्षण नहीं है। उन्हें न तो बुखार आया है और न ही सांस लेने में तकलीफ है।

अमिताभ बच्चन के जल्द ठीक होने के लिए भोपाल, मुंबई, वाराणसी और भीलवाड़ा जैसे शहरों में पूजा-अभिषेक किए जा रहे हैं और प्रार्थना की जा रही है। भोपाल अमिताभ का ससुराल है और यहां के टीटी नगर इलाके में स्थित नौ दुर्गा मंदिर में बच्चन के स्वास्थ्य के लिए रुद्राभिषेक किया जा रहा है। मंदिर के संचालक चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि अमिताभ देश की शान हैं। वह हर किसी के दिल में रहते हैं। हम उनके जल्दी स्वास्थ्य होने के लिए हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।

बता दें कि शनिवार शाम अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके बताया कि, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। अस्पताल में भर्ती हो चुका हूं। मेरे परिवार और स्टाफ के लोगों का टेस्ट हुआ है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से गुजारिश है कि वे अपना टेस्ट कराएं।'

वहीं अभिषेक ने अपने ट्वीट में लिखा- 'आज हम दोनों, मेरे पिता और मैं कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों को हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व स्टॉफ के सदस्यों का टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और पैनिक न फैलाने की गुजारिश करता हूं। धन्यवाद।'

बता दें कि 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन को बीते 38 साल से अस्थमा, लिवर और किडनी की भी समस्या है। 77 साल के इस महानायक की आंख में भी धुंधलापन बढ़ रहा है जिसके बारे में उन्होंने खुद तीन महीने पहले बताया था। उन्हें अक्सर हेल्थ चेकअप के लिए नानावटी हॉस्पिटल जाना पड़ता है। पिछले साल अक्टूबर में भी अमिताभ बच्चन की तबीयत रात 2 बजे अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें 3 दिन के लिए भर्ती कराया गया था। 

आपको बता दें कि 2015 में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया था कि वो सिर्फ 25% लिवर के सहारे जिंदा हैं। हेपेटाइटिस-बी वायरस के चलते 75% लिवर ने काम करना बंद कर दिया है। अमिताभ हेपेटाइटिस-बी के शिकार फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुए थे। उस वक्त 200 डोनर्स का करीब 60 बॉटल ब्लड अमिताभ की बॉडी में इंजेक्ट किया गया था।

Related Story