नहीं रहे अमेरिकी प्रसारणकर्ता रीगिस फिबिन, 88 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

By Arunima July 26, 2020, 8:45 p.m. 1k

अमेरिकी प्रसारणकर्ता रीगिस फिबिन (Regis Philbin) ने 88 साल की आयु में अतिंम सांस ली है। फैंस के बीच उनकी आवाज बहुत फेमस थी। काफी लंबे समय से उनकी आवाज अमेरिका में लोगों को मुरीद बना रही थी। वहीं, उनके निधन पर बात करें तो, रीगिस फिबिन की फैमिली ने इस दुखद न्यूज की जानकारी दी है। उनके 89 वें जन्मदिन से ठीक एक माह पहले, शुक्रवार रात को फिलबिन की मृत्यु प्राकृतिक कारणों से हो गई। 

फैमिली की ओर से जारी बयान में बताया गया है, उनकी गर्मजोशी, उनकी हास्य भावना और उनकी विलक्षण क्षमता के बारे में बात करना हमें समृद्ध बना देता है। हम और उनके चाहने वाले फैंस अभिनेता के 60 वर्ष के करियर में अविश्वसनीय समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं। हम आशा करते हैं कि हमारी गोपनीयता का सम्मान किया जाएगा। 

बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कलाकार को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- 'वह टेलिविजन की दुनिया में महान व्यक्ति थे। वह एक दमदार व्यक्ति थे, और मेरे दोस्त थे। वह मुझे राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के लिए बोलते रहे। 

सबसे ज्यादा लाइव टेलीविजन का रिकॉर्ड उनके पास था और उन्होंने इसे अच्छी तरह से किया। रीगिस , हम तुमसे प्यार करते हैं ....'फिबिन को उनके करियर में कई बार सम्मानित किया गया, जिसमें तीन दिवसीय एमी पुरस्कार और एक लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड सम्मिलित है। न्यूयॉर्क जिले में जन्मे फिबिन ने Who Wants To Be A Millionaire और अमेरिकाज  गॉट टैलेंट की पहली श्रृंखला की मेजबानी की है। उनकी प्रतिभा का लोहा आज हर कोई मानता है।

Related Story