44 साल की हुईं Ameesha Patel, कभी नेस वाडिया से था अमीषा का अफेयर !

By Arunima June 9, 2020, 9:56 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। अमीषा पटेल बंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में पैदा हुई थी और पांच साल की उम्र से एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम नर्तकी बन गई थी। उनके जन्म का नाम उनके पिता के नाम अमित के पहले तीन अक्षरों और मां के नाम आशा के आखिरी तीन अक्षरों का मिश्रण है। 

 

Ameesha Patel

वो बॉम्बे के कैथेड्रल और जॉन कॉनन हाई स्कूल में पढ़ती थी और मेडफोर्ड, मैसाचुसेट्स में टफ्ट्स विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र का अध्ययन करने के लिए विदेश जाने से पहले शैक्षणिक वर्ष 1992-1993 की हेड गर्ल थी। 

 

Ameesha Patel

फिल्मों में आने से पहले अमीषा पटेल और बिजनेसमैन नेस वाडिया के बीच अफेयर की खबरें थीं। दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते थे और देखते ही देखते दोनों के बीच प्यार हो गया था। नेस वाडिया अमीषा से शादी करना चाहते थे जबकि अमीषा फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं। इन्हीं सबको लेकर दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। बता दें कि नेस वाडिया का अफेयर कई सालों तक प्रीति जिंटा के साथ भी रहा था।

 

Ameesha Patel

 नेस वाडिया से अलग होने के बाद अमीषा का नाम डायरेक्टर-प्रोड्यूसर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा हालांकि अमीषा के घरवाले विक्रम से रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे। अमीषा ने मीडिया में दिए एक बयान में यहां तक कहा था कि उनकी मां ने उन्हें चप्पलों से पीटकर घर से निकाल दिया था। हालांकि अमीषा और विक्रम भट्ट के बीच रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला और 2008 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

 

Ameesha Patel

 इन सबके अलावा प्रॉपर्टी को लेकर भी अमीषा और उनके घरवालों के बीच विवाद हुए। अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं। 

 

Ameesha Patel

अमीषा ने साल 2000 में फिल्म 'कहो ना प्यार है' से बॉलीवुड में कदम रखा था। अमीषा उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म के हिट होने के बाद साल 2001 में उनकी फिल्म 'गदर' ने सच में गदर मचा दिया था।

Related Story