नहीं रहें अमर सिंह, कभी अमिताभ और दूसरे बॉलीवुड सितारों के बहुत करीबी रहें

By Arunima Aug. 1, 2020, 6:50 p.m. 1k

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का आज निधन हो गया। वो 64 साल के थे। लंबे समय से बीमार चल रहे अमर सिंह का सिंगापुर में इलाज चल रहा था। इसी साल मार्च महीने में उन्होंने अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के एक बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी। बता दें कि अमर सिंह का बॉलीवुड से भी गहरा सबंध रहा है। एक समय था जब अमर सिंह और अमिताभ बच्चन परिवार के सदस्य की तरह हुआ करते थे। 

दोनों के बीच गहरा याराना हुआ करता था। लेकिन सालों से अमर सिंह और बच्चन परिवार के बीच रिश्ते में तल्खी आ गई थी। जिसके बाद दोनों ही परिवारों की ओर से तीखी टिप्पणियों का दौर चलता रहा। दोनों के बीच का रिश्ता हमेशा ही सुर्खियों में रहा है। अमर सिंह और बच्चन परिवार के बीच का विवाद जितना पुराना है उससे भी कहीं पुराना दोनों के बीच का रिश्ता रहा है। दोनों एक समय में एक दूसरे के परिवार के सदस्य रहे हैं। 

लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि एकाएक अमर सिंह अमिताभ के परिवार पर हमलावर हो गए। उन्होंने बच्चन परिवार के ऊपर निशाना साधना शुरू कर दिया। अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन को ऐसा अभिनेता बताया जो कई अपराधों में उलझे रहे। साथ ही साथ परिवार के क्लेश के बारे में भी कई बातें उजागर की थीं।

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन और अमर सिंह के बीच हुए विवाद को अमर सिंह ने खुद ही उजागर किया था। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के बीच क्या हुआ इस बारे में अमर सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था। 

इस इंटरव्यू में अमर सिंह ने बताया था कि दोनों परिवार के बीच की दूरी की वजह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन थीं। दरअसल साल 2012 में अनिल अंबानी के घर एक पार्टी का आयोजन हुआ था। इस पार्टी में कई दिग्गज पहुंचे थे। इनमें ही अमर सिंह और बच्चन परिवार भी शामिल हुआ था। पार्टी के दौरान अमर सिंह का जया बच्चन से किसी बात पर विवाद हो गया। बस यही दोनों के बीच की दूरी की वजह बनी।

आपको बता दें कि अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा। अमर सिंह हमेशा खास तौर पर यूपी की राजनीति के केंद्र में बने रहे। वो राजनीतिक विवादों के कारण भी हमेशा चर्चा में रहे। 

  

Related Story