अक्षय कुमार की ये 10 हीरोइन हो गई हैं वक्त के साथ गुमनाम, जानिए अब कहां है ?

By Neetu July 24, 2020, 4:09 p.m. 1k

पूजा राजपूत- सुपरस्टार अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में से हैं। साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले अक्षय, कमाई के मामले में भी अव्व्ल हैं। 52 साल के हो चुके अक्षय ने 29 साल के अपने फिल्मी करियर में दर्जनों अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। लेकिन अक्षय की दर्जन भरी लंबी लीडिंग हिरोइंस की लिस्ट में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्हें पर्दे पर देखे ज़माना हो गया और अब वो गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। आज आपको बताएंगें कहां बिज़ी हैं अक्षय कुमार की ये गुमनाम अभिनेत्रियां-

शांतिप्रिया–

अक्षय कुमार की पहली हिरोइन थीं शांतिप्रिया। शांतिप्रिया और अक्षय कुमार ने फिल्म ‘सौगंध’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी।  शांतिप्रिया ने साल 1999 में सिद्धार्थ रे के साथ शादी की थी लेकिन 40 साल की उम्र में ही सिद्धार्थ रे का हार्टअटैक से निधन हो गया था। पति के निधन के बाद से ही शांतिप्रिया गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं, और अपने दोनों बेटों की परवरिश अकेले ही कर रही हैं।

आयशा जुल्का– 

अक्षय कुमार के साथ आएशा जुल्का ने फिल्म ‘खिलाड़ी’, ‘दिल की बाज़ी’, ‘वक्त हमारा है’, और ‘जय-किशन’ जैसे फिल्मों में जोड़ी जमाई थी। उस दौर में दोनों के अफेयर की भी खबरें आईं । आयशा के पति समीर वाशी कंस्ट्रक्शन टायकून हैं। अब आएशा भी अपने पति के साथ कंस्ट्रक्शन और स्पा बिज़नेस मैनेज करती हैं।

अश्विनी भावे –

90 के दशक में एक्ट्रेस अश्विनी भावे ने भी खूब नाम कमाया था। अक्षय कुमार के साथ भी उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई। दोनों ने ‘सैनिक’ और ‘ज़ख्मी दिल’ जैसी फिल्मों में जोड़ी जमाई थी। अश्विनी ने साल 2007 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर किशोर बोपारदिकर से शादी कर ली थी। इन दिनों वो अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में रह रही हैं। 

मधु – 

अजय देवगन के साथ फिल्म ‘फूल और कांटे’ के जरिए बॉलीवुड करियर की शुरूआत करने वाली मधु भी अब फिल्मों में नज़र नहीं आती हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। अक्षय के साथ मधु ने ‘एलान’ और ‘हम हैं बेमिसाल’ जैसी फिल्मों में काम किया। मधु ने अमेरिकन बिजनेस मैन आनंद शाह के साथ शादी की और अपनी फैमिसी लाइफ में व्यस्त हो गईं।

चांदनी –

चांदनी को लोग आज भी उनकी पहली फिल्म ‘सनम बेवफा’ के लिए याद करते हैं। चांदनी और अक्षय ने ‘इक्के पे इक्का’ और ‘जय-किशन’ जैसी फिल्मों में काम किया था। आज चांदनी बॉलीवुड से गुमनाम हैं लेकिन अमेरिका में खूब चर्चा बटोरती हैं। फिल्मों और चकाचौंध से कोसों दूर अमेरिका में चांदनी अब एक डांस टीचर बन गई हैं। 

शिल्पा शिरोडकर – 

90 के दौर में शिल्पा शिरोडकर भी काफी पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं। अक्षय के साथ वह फिल्म ‘हम हैं बेमिसाल’ में दिखी थीं। साल 2000 के बाद से ही वह किसी फिल्म में नहीं दिखी हैं। बीच में उन्होने कुछ हिंदी सीरियल्स में भी काम किया। वह इनदिनों अपने परिवार के साथ दुबई में रह रही हैं। 

ममता कुलकर्णी-

ममता कुलकर्णी का नाम बॉलीवुड की सबसे चर्चित और विवादित अभिनेत्रियों में गिना जाता है। अक्षय कुमार ने ममता कुलकर्णी के साथ 3 फिल्मों ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘वक्त हमारा है’ और ‘अशांत’ में काम किया था। 2003 में ममता अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई थीं। वह अब केन्या में रहती हैं।

वर्षा उसगांवकर-

अक्षय कुमार की यह हिरोइन भी अब गुमनाम है। वर्षा के साथ अक्षय ने फिल्म ‘हत्या’ में काम किया था, जो बरसों तक रिलीज़ नहीं हो पाई थी। और 2004 में रिलीज़ होते ही औंधे मुंह गिरी थी। वर्षा ने साल 2000 में संगीतकार रविशंकर शर्मा के बेटे अजय शर्मा से शादी की थी। वर्षा अब अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों में व्यस्त रहती हैं।

रंभा-

साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की हिट एक्ट्रेस रहीं रंभा शादी के बाद से ही कनाडा में सेटल हैं। रंभा ने 8 अप्रैल 2010 में NRI बिज़नेसमैन इंद्राण पद्मनाथन से शादी की थी। रंभा और अक्षय ने फिल्म ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’ में साथ में काम किया था।

आरती छाबड़िया-

फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ में अक्षय कुमार के साथ जोड़ी जमा चुकी आरती छाबड़िया बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं थीं। 2019 आरती अपने बॉयफ्रेंड विशारद बीदासेसी के साथ शादी करके सेटल हो गई हैं। विशारद ऑस्ट्रेलिया में टैक्स कंसल्टंट की जॉब करते हैं।

Related Story