अक्षय की हीरोइन वर्षा उसगांवकर अब गुमनाम हैं, शादी के बाद ससुर ने प्रॉपर्टी से बेदखल कर दिया था !

By Neetu July 22, 2020, 8:12 p.m. 1k

वर्षा उसगांवकर ( Varsha Usgaokar ) मराठी और हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस रही हैं।  28 फरवरी 1965 को उनका जन्म गोवा में हुआ था। वर्षा 90 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों में आई थीं। उनकी पहली फिल्म इंसानियत का देवता थी। वर्षा ने साथी, तिरंगा, स्टाइल, खलनायिका, दूध का कर्ज, हनीमून और शिकारी द हंटर समेत 43 हिंदी और मराठी फिल्मों में फिल्मों में काम किया। वर्षा उसगांवकर का करियर बॉलीवुड में कुछ खास नहीं रहा। उस दौर में वर्षा ने जैकी श्रॉफ, नाना पाटेकर, मिठुन समेत कई एक्टर्स के साथ काम किया। 

 

वर्षा ने अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) के साथ फिल्म हत्या में काम किया था। लंबे समय तक ये फिल्म डब्बाबंद रही और  साल 2004 में रिलीज हुई थी। अक्षय और वर्षा की फिल्म हत्या बुरी तरह से फ्लॉप रही थी

 टीवी सीरियल्स में भी  वर्षा उसगांवकर ने काम किया। साल 1994 में चंद्रकांता सीरियल में वो रानी रूपमती के रोल में दिखीं थी। वर्षा उसगांवकर इन दिनों मराठी सिनेमा से जुड़ी हुई हैं। साल 2018 में उन्होंने कोंकणी फिल्म में काम किया था। 

वर्षा उसगांवकर गोवा के कोंकणी परिवार से हैं। उनके पिता गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर थे। वर्षा ने साल 2000 में संगीतकार रविशंकर शर्मा के बेटे अजय शर्मा से शादी की थी। 

पिछले दिनों वर्षा उसगांवकर और उनके पति पर संपत्ति कब्जा करने का आरोप लगाया था। संगीतकार रवि के निधन के बाद वर्षा और अजय ने  पर उनकी ननदों ने आरोप लगाया था कि उन्होंने पिता का घर कब्जा कर लिया है। संगीतकार रवि ने अपनी वसीयत में अपना घर बेटियों के नाम कर दिया था।

 उन्होंने वसीयत में लिखा था कि मेरे बेटे में वर्षा उसगांवकर से शादी के बाद मेरी कभी मदद नहीं की। मैं चाहता हूं कि मेरे बेटे का मेरी संपत्ति पर कोई हक ना हो। उन्होंने ये तक लिखा था कि मेरे निधन के बाद वर्षा और मेरा बेटा मेरे शव को हाथ भी ना लगाएं। इस मामले में कोर्ट के दखल के बाद संगीतकार रवि के बंगले को उनकी बेटियों को सौंपा 

 

Related Story