रियल लाइफ में पैडमैन बनकर सामने आए अक्षय कुमार, महिलाओं के लिए करेंगे ये काम

By Aditi May 28, 2020, 9:20 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- पीरियड्स (periods) के दौरान साफ-सफाई की जागरूकता को लेकर 28 मई को पूरे देश में मेन्स्ट्रुअल हाइजीन डे  मनाया जाता है। इसके लिए एक दिन बेशक बना दिया गया हो लेकिन आज भी भारत में कई ऐसे ग्रामीण क्षेत्र हैं, जहां महिलाएं मासिक धर्म की स्वच्छता को लेकर जागरुक नहीं है। वहीं दूसरी तरफ मंहगे बिकने वाले सैनेटरी पैड उनकी बजट से बहुत दूर हैं। इसी विषय पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay kumar) की फिल्म "पैडमैन" (Padman) बनी है।

इस फिल्म में अक्षय कुमार लक्ष्मीकांत नाम के एक ऐसे शख्स के रोल में हैं जो पीरियड्स को लेकर समाज की मानसिकता को बदलना चाहता है। वो और उसकी पत्नी लक्ष्मी यह कंफर्म करना चाहते हैं कि महिलाएं पीरियड्स के समय शर्मिंदगी महसूस करने की जगह हाइजीन का ख्याल रखें। अक्षय के इस फिल्म ने सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी और साथ ही इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था । इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर नजर आई थीं।

मेन्स्ट्रुअल हाइजीन डे (Menstrual Hygiene Day) के मौके पर अक्षय ने ट्वीट कर लिखा कि "पैडमैन" को दो साल हो गए है और मुझे इस बात कि खुशी है कि हमने ऐसे विषय पर फिल्म बनाकर लोगों को जागरुक करने का काम किया है। आज #मेन्स्ट्रुअल हाइजीन डे है और मुझे आशा है कि हम जल्द ही गरीबी को खत्म कर मासिक धर्म की स्वच्छता को लेकर लोगों को आगे बढने में मदद करेंगे। इसके साथ ही अक्षय ने अपने ट्वीट में राधिका आप्टे और सोनम कपूर को भी टैग किया है।

वहीं आपको बता दें कि फिल्म के बाद अब अक्षय कुमार रियल लाइफ पैडमैन बनकर सामने आए हैं और जरूरतमंद महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन देने की मुहिम से जुड़ गए हैं। इसके अलावा अक्षय ने ट्वीट कर लोगों से मदद की अपील भी की है और उनसे इस कैंपेन के तहत मदद मांगी है। अक्षय के काम कि लोग बहुत तारीफ कर रहे है साथ ही उनकी मदद के लिए काफी लोग उनसे जुड़ रहे हैं।

Related Story