एक बार फिर मदद के लिए आगे आए अक्षय, पुलिस को दिए 1000 रिस्ट बैंड

By Aditi May 14, 2020, 6:09 p.m. 1k

कोरोना का कहर आए दिन देशभर में बढ़ता ही जा रहा हैं। सबसे ज्यादा केस भारत में महाराष्ट्र में फेल रहे हैं। अब तक यहां 25 हजार से ज्यादा केस सामने आ गए हैं। कोरोना के खिलाफ सरकारें तमाम कोशिशें कर रही है। सरकार की मदद के लिए कई सेलेब्स आगे आ रहे हैं । 

किसी ना किसी तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं। इसी बीच एक्टर अक्षय कुमार एक बार आगे आए हैं। बीते दिनों उन्होंने पीएम केयर फंड्स के बारे में 25 करोड़ रुपए दान दिए थे। अब एक्टर ने मुंबई पुलिस को 1000 रिस्ट बैंड का दान किए हैं। इस बारे कहा जा रहा है कि इससे COVID-19 लक्षणों का पता पहले ही लगाया जा सकता है ।

बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस दुनिया का पहला ऑर्गनाइजेशन है, जहां पुलिसकर्मी इस बैंड का इस्तेमाल करेंगे। इस कलाई वाले बैंड के जरिए बॉडी टेम्परेचर, हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, नींद, स्टेप काउंट और कैलरी पर नजर रखी जा सकती है। जिससे इसके रोकथाम में मदद मिल सकती है। बताया जा रहा है कि COVID-19 से सुरक्षा के लिए दुनिया में अपने तरह का यह पहला बैंड है ।

मुंबई पुलिस कमिश्नर के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था, 'मुंबई पुलिस आपका शुक्रिया अदा करती है कि आपने 2 करोड़ रुपये मुंबई पुलिस फाउंडेशन को दिए। आपका योगदान याद रखा जाएगा और उन लोगों की बहुत मदद करेगा जो मुंबई पुलिस की महिलाएं और पुरुष लगातार दिन रात जिंदगियां बचाने में लगे हुए हैं ।'

Related Story