मदद के लिए फिर आगे आए अक्षय कुमार, फिल्मी वर्कर्स के लिए दान किए 45 लाख रुपये

By Aditi May 27, 2020, 5:39 p.m. 1k

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इनदिनों सही मायनों में असल जिंदगी के हीरो साबित हो रहे हैं। अक्षय, देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से प्रभावित हुए लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। 19 मार्च से सभी फिल्मों (Films) और टीवी सीरियल्स (TV serials) की शूटिंग रुकी हुई है।

शूटिंग सेट्स पर ताला जड़ा है, जिसकी वजह से इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों (Daily wage workers) और कर्मचारियों को भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा रहा है। सलमान खान समेत कई सेलिब्रिटीज़ ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने की कोशिश की है और अब अक्षय कुमार ने भी प्रभावित हुए लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गंभीर आर्थिक संकट के बीच अक्षय कुमार ने सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) को 45 लाख रूपयों की आर्थिक मदद दी है। आपको बता दें कि शूटिंग रुक जाने की वजह से इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकार और कर्मचारी पहले ही अपनी-अपनी परेशानियां ज़ाहिर कर चुके हैं। कैसे काम ना हो पाने और पैसों की तंगी की वजह से उन्हें अपनी रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी करने के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हर कोई अक्षय कुमार के इस कदम की सराहना कर रहा है।

कोरोना वायरस ने जब भारत में पैर पसारने शुरु किए थे, तभी से अक्षय लोगों की मदद करने में जुट गए थे। अक्षय पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये डोनेट कर चुके हैं, इसके अलावा उन्होने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान दिया है। 

मुंबई पुलिस को 2 करोड़ की आर्थिक मदद करने के अलावा अक्षय ने BMC को भी 3 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं, ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट, मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट खरीदी जा सके। इतना ही नहीं मुंबई में कोविड-19 के पॉजीटिव मामलों में तेजी से वृद्धि के बाद उन्होने मुंबई पुलिस को 1000 स्मार्टवॉच और नासिक पुलिस को 500 रिस्टबैंड भी दान में दिए थे।

Related Story