सूर्यवंशी में अक्षय कुमार के साथ काम कर चुका एक्टर सब्जी बेचने को मजबूर

By Neetu July 27, 2020, 12:04 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  देश भर में फैले कोरोना वायरस ने कई लोगों की जिंदगी पर बहुत बुरा असर डाला है। कोई महीनों से अपने घर नहीं जा पा रहा है तो किसी के सामने दो वक्त की रोटी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। हैरानी की बात तो ये है कि इस डेडली वायरस का असर फिल्मी सितारों पर भी पड़ रहा है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई ऐसे कलाकार है जो लॉकडाउन(Lock down) के दौरान बेरोजगार हो गए हैं, लिहाजा अपने घर का खर्चा चलाने के लिए उन्हें सब्जी तक बेचनी पड़ रही है। हाल ही में ऐसे ही एक कलाकार सामने आए हैं जिनका नाम है कार्तिक साहू।

कार्तिक साहू(Kartika Sahoo) लंबे वक्त से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस ने उनकी जिंदगी पर ग्रहण लगा दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कार्तिक साहू सूर्यवंशी में अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके हैं लेकिन अब उनके पास जरा भी काम नहीं है। परिवार का पालन पोषण करने का कोई भी जरिया नहीं है। इसीलिए अब कार्तिक अपने होमटाउन ओडिशा में सब्जी का ठेला लगाकर अपना खर्चा पानी निकाल रहे हैं।

कार्तिक का घर उड़ीसा के केंद्रपाड़ा जिले में है। वो महज 17 साल की उम्र में अपने गांव को छोड़कर सपनों की नगरी मुंबई आ गए थे। अपने सपनों को पूरा करने के लिए कार्तिक ने फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया था वो बहुत सारी फिल्मों में एक्शन सीक्वेंस कर चुके हैं। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कार्तिक ने बताया कि उन्होंने कई फिल्मों में छोटी मोटी भूमिका निभाई है। इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गज हस्तियों के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम किया है।

हाल ही में कार्तिक ने अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी(Sooryavanshi) में एक फाइट सीक्वेंस शूट किया है लेकिन अब उनके पास कोई भी काम नहीं है। लिहाजा उन्होंने 2000 रुपये से सब्जी का व्यापार शुरु किया है। इससे जो भी कमाई होती है उससे वो अपने घर का खर्चा चलाते चलाते हैं। कार्तिक ने बताया कि पिछले 4 महीने से वो खाली बैठे थे और आगे भी काम मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

कार्तिक ने कहा जब उनको धीरे-धीरे काम मिलना शुरू हुआ तो अब कोरोना वायरस का ग्रहण उनके करियर पर लग गया है। आपको बता दें कार्तिक ने ये भी बताया लॉकडाउन से पहले वो अपने घर उड़ीसा आए थे जयपुर में एक फाइट सीक्वेंस को शूट करने के बाद और उसके बाद से ही उनके पास कोई काम नहीं है। काम से जितने भी वैसे उन्होंने कमाए थे और बचाए थे वो सब खर्च हो गए हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही सब ठीक होगा और वो वापस मुंबई जाकर दोबारा से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेंगे।

आपको बता देना सिर्फ कार्तिक ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई ऐसे कलाकार हैं जिनके सामने कोरोना ने काफी मुश्किलें खड़ी की है लेकिन धीरे-धीरे इन कलाकारों को उम्मीद है कि कोरोना वायरस का कहर खत्म होगा और इनकी जिंदगी फिर से नॉर्मल ट्रैक पर आएगी।

Related Story