कोरोना से जंग में अक्षय का महादान, 25 करोड़ दिए पीएम केयर्स फंड में।

By Neetu March 28, 2020, 7:26 p.m. 1k

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को संकट में डाल दिया है। अमेरिका इटली स्पेन जैसे तमाम देश करुणा से हार मानते दिख रहे हैं। हर रोज इन देशों में सैकड़ों मरीजों की मौत हो रही है। हर रोज हजारों मरीज बढ़ते जा रहे हैं। भारत ने भी कोरोना से जंग में पूरे देश में लॉक डाउन कर रखा है। वहीं भारत के तमाम बिजनेसमैन और सेलिब्रिटी सरकार को मदद दे रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ का महा दान दिया है। अक्षय ने इस बारे में सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की थी जिसका जवाब देते हुए अक्षय ने लिखा कि वह ₹25 करोड़ कोरोनावायरस से जंग में अपनी तरफ से दे रहे हैं।

अक्षय ही नहीं बॉलीवुड और साऊथ के कई सितारे इस विपदा में देश के साथ खड़े हुए हैं और प्रधानमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में योगदान दे रहे हैें। प्रधानमंत्री राहत कोष में ऋतिक मे 20 लाख रुपये दिए हैं। वहीं पंजाबी सिंगर और उत्तर-पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद और गायक हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की. इससे पहले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। 

कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) से लड़ने के लिए दिए 4 करोड़ रुपये दान किए हैं। प्रभास (Prabhas) ने गुरुवार को तीन करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में और 50-50 लाख रुपये आंध्र प्रदेश व तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए।  साऊथ के सुपरस्टार्स की बात करें तो रजीनकांत (Rajinikanth) मदद करने वाले पहले अभिनेता थे जिन्होंने दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए 50 लाख रुपये दिए। 

पवन कल्याण, राम चरण समेत कई अन्य दक्षिण भारतीय फिल्मी हस्तियों ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है।

 तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये की राशि दी है।

 पवन कल्याण ने भी ट्वीट करके कहा है कि वह प्रधानमंत्री राहत कोष में भी एक करोड़ रुपये देंगे। वहीं राम चरण ने भी प्रधानमंत्री कार्यालय और तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश की सरकारों को 70 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. जबकि प्रभास ने चार करोड़ रुपये दिए हैं।

Related Story