51 साल के हुए अजय देवगन, 18 साल की उम्र में रखा था बॉलीवुड में कदम

By Aditi April 2, 2020, 9:13 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के इस खास मौके आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें। बता दें कि हाल ही में अजय 'तानाजी' जैसी हिट फिल्म देने के बाद अब अपनी आने वाली फिल्मों 'मैदान' और 'भुज द प्राइड' के लिए चर्चा में हैं। पिछले 27 साल से अजय देवगन एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे रहे हैं और आज इंडस्ट्री में उनकी एक अलग पहचान है। क्या आप जानते हैं अजय देवगन को पहली बार जब फ़िल्म ऑफर हुई तब उनकी उम्र सिर्फ 18 साल की थी। 

फ़िल्म का नाम था- फूल और कांटे। अजय देवगन की यह पहली फ़िल्म साल 1991 में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म में अजय के साथ मधु, अरुणा ईरानी, अमरीश पूरी जैसे स्टार्स थे। फ़िल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी। बात करे अजय के टॉप टेन फिल्मों कि तो उन्होनें एक से बढ़ कर एक हिट फ़िल्मे दी है। "बादशाहों, गोलमाल अगेन, दृश्यम, सिंघम, सिंघम रेटर्नस, गोलमाल, टोटल धमाल, शिवाय जैसी कई सुपर हिट फ़िल्मे कि है। 

कॉमेडी, एक्शन, रोमांस और ड्रामा सभी में सुपरस्टार अजय देवगन अपना हाथ आजमा चुके हैं और कामयाब भी रहे। 

अजय देवगन ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है। ये तमिल की सुपरहिट फिल्म ‘कैथी’ की हिंदी रीमेक होगी। अजय देवगन ‘कैथी’ की हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका में होंगे। 

ये फिल्म 12 फरवरी, 2021 को रिलीज होगी। अजय देवगन ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की है। अजय ने ट्विटर पर लिखा कि वो तमिल फिल्म ‘कैथी’ के हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म एंड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया-‘अजय देवगन तमिल फिल्म ‘कैथी’ की हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका निभाएंगे। 

इसके अलावा अजय 2020 में  स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘मैदान’ में दिखाई देंगे। फिल्म ‘मैदान’ के डायरेक्टर अमित रविन्द्रनाथ शर्मा हैं. ये फिल्म फुटबॉल के दिग्गज सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। उसके बाद वो ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में भी नजर आएंगे. अजय देवगन फिल्ममेकर एसएस राजामौली की आगामी फिल्म ‘आरआरआर’ में भी दिखाई देंगे। 

Related Story