डॉक्टरों और पुलिस पर हमला करने वालों पर भड़के अजय देवगन

By Aditi April 13, 2020, 12:22 p.m. 1k

सारीका स्वरूप- कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से इस वक्त हर कोई अपनी फैमिली के साथ घर पर क्वारंटाइन है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इस मुश्किल समय मे भी हमारे लिए दिन रात काम कर रहे है। डॉक्टर, नर्स, पुलिस हमारे सिक्योरिटी गार्ड ये लोग दिन रात हमे सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान जोखिम मे डाल कर बिना छुट्टी लिए अपनी ड्यूटी कर रहे है। मगर कुछ लोग ऐसे है जो इन लोगों का आभार व्यक्त करने के बजाय इनको परेशान कर रहे है।

पिछ्ले कुछ दिनों से देश में कई जगह से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें कोरोना वायरस लोगों की नफरत का शिकार हो रहे हैं। उन्हें लोगों के बदसलूकी का सामना करना पर रहा है। कई मामले सामने आए हैं जिनमें डॉक्टर्स और पुलिसकर्मियों को लोगों की हिंसा का शिकार होना पड़ा है। इसी को लेकर अब बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन (Ajay Devgan) ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है और ऐसे वक्त में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमलों की खबरों से वह ‘निराश’ हैं।

अजय देवगन ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट किया,‘‘ऐसी रिपोर्ट पढ़कर निराश और क्रोधित हूं कि ‘पढ़े लिखे’ लोग निराधार अनुमान लगा कर अपने पड़ोस में रहने वाले चिकित्सकों पर हमले कर रहे हैं। ऐसे असंवेदनशील लोग सबसे बुरे अपराधी हैं। सुरक्षित रहिए,घरों में रहिए।" अजय के इस ट्वीट पर यूजर्स भी रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- 'पढ़े-लिखे...नहीं, इन लोगों ने बस कुछ किताबें पढ़ ली हैं।' दूसरे यूजर ने लिखा- 'इन लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेना चाहिए।' एक यूजर ने लिखा ऐसे लोग देभक्त कहलाते है। 

अजय देवगन का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब उनसे पहले बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 से लोगों को बचाने में लगे डॉक्टर तथा अग्रिम मोर्चों पर तैनात पुलिस कर्मियों पर पथराव उनके साथ मारपीट करने की घटनाओं की निंदा कर चुके हैं। इससे पहले ऋषि कपूर, जावेद अख्तर, हेमामालिनी, परेश रावल जैसे कलाकार कोरोना वायरस पर हमलों की निंदा कर चुके हैं। 

हाल ही में हेमा मालिनी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से अपील की कि वो इस संकट की घड़ी में देश की सेवा में लगे लोगों का सम्मान करें। आपको बता दें देश में लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। तीन दिनों से लगातार नए कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 को पार कर रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 909 मामले सामने आए हैं और 34 मौतें हुई हैं। इसी के साथ देशभर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8356 हो गई है।

Related Story