अजय देवगन को इन फिल्मों ने बनाया बॉलीवुड का सिंघम

By Neetu April 2, 2020, 5:23 p.m. 1k

बॉलीवुड (Bollywood ) के सिंघम 

अजय देवगन (Ajay Devgn) आज अपना 51 

वां जन्मदिन मना रहे हैं। अजय का जन्म 2 अप्रैल 1969 में पंजाब में  हुआ था। अजय की एक्शन फिल्मों के तो सभी दीवाने हैं , साथ ही उनकी कॉमेडी भी दर्शको को खूब रास आती  है। अजय ने अपनी कला के बलबूते फिल्मों का शतक भी पूरा कर लिया है। अजय ने 100 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्म्स में काम कर लिया है।  

अजय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे(Phool Aur kaante ) से साल 1991 में की थी।  इस फिल्म के लिए अजय को फिल्म फेयर बेस्ट  मेल इन डेब्यू (Filmfare Best Male In Debue )का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद अजय ने जिगर , संग्राम , हकीकत , दिलवाले , विजयपथ , दिलजले और इश्क़ जैसी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेरे। 

अजय के करियर को  उड़ान भरने का मौका तब मिला जब साल 1998 में उन्होंने मुकेश भट्ट की फिल्म जख्म में काम किया , और इसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा गया। अपने करियर में अजय ने ऐसी फिल्मों में भी काम किया , जिनका नाम सुनकर दर्शकों में आज भी उत्सुकता भर जाती है। अजय की कॉमेडी फिल्म्स की शुरुआत तब हुई , जब उन्होंने बॉलीवुड डायरेक्टर रोहित शेटटी (Rohit Shetty ) की फिल्म गोलमाल में काम किया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाकेदार भी रही। गोलमाल रिटर्न्स , गोलमाल 3 में भी अजय ने अपनी कॉमेडी से दर्शको को खूब गुदगुदाया। इसके बाद तो जैसे अजय की सब फिल्म्स उनके फैंस को अच्छी लगने लगीं।  

साल 2010 में अजय ने फिल्म वन्स अपॉन टाइम इन मुंबई में काम किया ,जहां उनके किरदार को खूब तारीफें भी मिली। साल 2011 में उनकी फिल्म सिंघम से अजय के करियर को एक नयी पहचान मिली , एक बार फिर उन्होंने रोहित शेटटी के साथ फिल्म की और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इसके बाद उन्होंने सिंघम रिटर्न्स में भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। इसके बाद उनकी हिट फिल्मों में द्रिश्यम और शिवाय , गोलमाल अगेन का नाम भी जुड़ा।  

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अजय ने साल 1999 में काजोल मुख़र्जी (Kajol Mukherjee) से शादी की। अजय और काजोल की लव स्टोरी फिल्म हलचल के सेट से शुरू हुई थी। 

अजय और काजोल के दो बच्चे भी हैं ,नायसा और युग।अजय एक शिव भक्त भी हैं ,उन्होंने अपनी छाती में शिव का टैटू भी कराया हुआ है ,साथ ही वो हमेशा रुद्राक्ष भी पहने रखते हैं।  

अजय की हाल ही में आई तान्हा जी (Tanaha Ji ) सुपर हिटफिल्म रही ,वर्क फ्रंट की बात करें तो अजय की आने वाली फिम्ल्स में भुज ,थैंक गॉड ,चाणक्य , मैदान , सिंघम 3 , और गोलमाल 5 है , जिनका उनके फैंस को बेसब्री से इन्तजार है।  

अजय ने हाल ही में 51 लाख की राशि उन लोगों की मदद के लिए दान की है , जो फिल्म इंडस्ट्री में रोजमर्रां काम करने वाले वर्कर्स है और फिलहाल देश भर में चल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus )  की महामारी से उन्हें  परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अजय ने इनकी मदद के लिए अपने कदम आगे बढ़ाएं हैं।  

 

Related Story