देश के सबसे महंगे वकील में एक को रिया चक्रवर्ती ने किया हायर, एक सुनवाई की इतनी फीस है

By Neetu July 30, 2020, 1:02 p.m. 1k

पूजा राजपूत- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के डेढ़ महीने बाद उनके आत्महत्या केस ने पूरी तरह से नया रुख ले लिया है। रिया चक्रवर्ती जिन्होने सुशांत की गर्लफ्रेंड होने के नाते उनके निधन के एक महीने बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह से सीबीआई जांच की मांग की थी, वही रिया अब अपने बचाव के लिए रास्ते तलाश रही हैं। रिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी रही है। ऐसे में रिया ने अपने बचाव के लिए मुंबई के सबसे महंगे क्रिमिनल लॉयर्स में से एक सतीश मानशिंदे को हायर किया है। जाने माने एडवोकेट सतीश मानशिंदे किसी भी केस का रूख पलटने और अपने केस को अपनी तरफ झुका लेने का माद्दा रखते हैं। इसके लिए वह फीस भी मोटी लेते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने सतीश मानशिंदे को 10 लाख रूपये प्रति दिन की फीस के हिसाब से हायर किया है।

कहा जाता है कि क्रिमिनल लॉयर सतीश मानशिंदे जब भी किसी भी केस को कोर्ट में रिप्रेजेंट करते हैं तो वह अपने मुवक्किल से 10 लाख रूपये प्रति सुनवाई के हिसाब से चार्ज करते हैं और यही फीस वह रिया चक्रवर्ती के केस में भी चार्ज करने वाले हैं। आपको बता दें, कि सतीश मानशिंदे इससे पहले सलमान खान और संजय दत्त के केस लड़ चुके हैं 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट केस में संजय दत्त की गिरफ्तारी के बाद सतीश मानशिंदे ने ही उनका केस कोर्ट में लड़ा था। तो वहीं सलमान खान से जुड़े कई कानूनी मामले भी सतीश मानशिंदे ने ही संभाले थे। सलमान खान का 1998 का ब्लैकबक केस वह लड़ चुके हैं। इतना ही नहीं सलमान को हिट एंड रन केस में ज़मानत भी सतीश मानशिंदे ने ही दिलवाई थी। बात करें, सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की तो इस केस में मंगलवार शाम अचानक ड्रैमेटिक मोड़ तब आया जब पटना पुलिस की एक विशेष टीम मुंबई पहुंची और यह बात सामने आई कि सुशांत के पिता और उनके परिवार की तरफ से पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत ममला दर्ज किया गया है। एफआईआर में रिया के अलावा उनकी मां संध्या चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक चक्रवर्ती और उनके दो मैनेजर को भी नामजद किया गया है।

पटना में सुशांत के परिवार के केस दर्ज होने के बाद वकील सतीश मानशिंदे की जूनियर वकील आनंदिनी फर्नांडिस के घर पहुंचीं थीं, जहां दोनों के बीच लगभग 3 घंटे तक लंबी बातचीत हुई थी। रिया के घर से बाहर निकलने पर आनंदिनी फर्नांडिस से मीडिया ने बात करना चाही, लेकिन वो चुपचाप वहां से निकल गईं थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तारी से बचने के लिए रिया चक्रवर्ती अग्रिम जमानत के लिए आवेदन भी कर सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक सतीश मानशिंदे ने सुप्रिम कोर्ट में याचिका भी दायर कर दी है कि इस केस की जांच मुंबई में ही की जाए।

Related Story