शिल्पा समेत बॉलीवुड की 7 अभिनेत्रियों ने किया है पिता और बेटे दोनों के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस

By Neetu July 27, 2020, 7:25 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होने बॉलीवुड में 10 से 15 साल की लंबी फिल्मी खेली है। अपने इस लंबे फिल्मी सफर में उन्होने पर्दे पर कई अभिनेताओं के साथ रोमांस किया। कई अभिनेत्रियां तो ऐसी हैं जिन्होने अपनी फिल्मों में दो जेनरेशंस के साथ काम किया। पिता के साथ भी जोड़ी जमाई और बेटे के साथ भी रोमांस किया। देखिए कौन-कौन सी अभिनेत्रियां हैं इस लिस्ट में शामिल।

माधुरी दीक्षित – 

90 के दशक में माधुरी दीक्षित ने अपनी अदाओं से लाखों दिलों को धड़काया था। माधुरी ने पर्दे पर विनोद खन्ना और उनके बेटे अक्षय खन्ना के साथ रोमांस किया था। 1988 में विनोद खन्ना के साथ फिल्म ‘दयावान’ में दिया गया माधुरी का वो इंटीमेट सीन भला कौन भुला सकता है। दयावान का वह सीन माधुरी के करियर का सबसे बोल्ड सीन था। इसके बाद 1997 में माधुरी ने अक्षय खन्ना के साथ फिल्म ‘मोहब्बत’ में जोड़ी जमाई थी। जिसमें माधुरी अक्षय खन्ना की प्रेमिका के रोल में थीं।

श्रीदेवी-

बॉलीवुड के पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में सीनियर और जूनियर देओल्स यानि (धर्मेन्द्र और सन्नी देओल) के साथ जोड़ी जमाई थी। खास बात यह कि श्रीदेवी ने धर्मेन्द्र के साथ फिल्म करने से पहले 1989 में आई फिल्म ‘चालबाज़’ में सन्नी देओल की लेडी लव का रोल प्ले किया था। जिसके बाद श्रीदेवी ने धर्मेन्द्र के साथ 'फरिश्ते', 'नाका बंदी', 'सोने पे सुहागा' , 'वतन के रखवाले' और 'सल्तनत' जैसी फिल्मों में लीड रोल प्ले किया था।

डिंपल कपाड़िया-

डिंपल कपाड़िया भी उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होने एक ही परिवार की दो पीढ़ियों के साथ ऑन स्क्रीन इश्क किया। धर्मेन्द्र और सन्नी देओल के साथ डिंपल कपाड़िया ने भी रोमांटिक जोड़ी जमाई थी। 1984 में आई फिल्म ‘मंज़िल मंज़िल’ में डिपंल और सन्नी देओल ने काम किया था। जिसके बाद डिंपल ने 1991 में आई फिल्म 'मस्त कलंदर' में धर्मेन्द्र के साथ काम किया। उसी साल रिलीज़ इनकी एक और फिल्म रिलीज़ हुई थी 'दुश्मन देवता', जिसमें डिंपल और धर्मेन्द्र के बीच किसिंग सीन भी फिल्माया गया था। खास बात यह है कि सन्नी देओल और डिंपल कपाड़िया के नज़दीकियों के किस्से भी अक्सर चर्चा बटोरते रहे हैं।

शिल्पा शेट्टी-

शिल्पा शेट्टी को अपने फिल्मी करियर में सीनियर बच्चन और जूनियर बच्चन दोनों के साथ रोमांस करने का मौका मिला। शिल्पा ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'लाल बादशाह' में रोमांस किया था। जबकि अभिषेक बच्चन के साथ शिल्पा ने फिल्म 'फिर मिलेंगे' और 'दस' में जोड़ी जमाई थी।

रानी मुखर्जी-

रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन ने फिल्म के साथ-साथ रियल लाइफ में भी रोमांस किया था। अभिषेक-रानी ने बस इतना सा ख्वाब है, युवा, बंटी और बबली और कभी अलविदा ना कहना में रोमांटिक जोड़ी जमाई थी। जबकि 2005 में रानी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ब्लैक में काम किया था। जिसमें दोनों के बीच एक किसिंग सीन भी फिल्माया गया था।

जया प्रदा-

जया प्रदा ने धर्मन्द्र के साथ फिल्म 'फरिश्ते' और 'शहज़ादे' में काम किया था, जिसमें उन्होने धर्मेन्द्र की प्रेमिका का रोल प्ले किया था। जबकि फिल्म 'वीरता' में जया प्रदा ने सन्नी देओल के साथ रोमांटिक सीन्स दिए थे।

डिंपल कपाड़िया-

बॉलीवुड की बॉबी डिंपल कपाड़िया ने एक और परिवार के पिता-बेटे की जोड़ी के साथ अलग अलग फिल्मों में रोमांस किया है। विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना दोनों की ही प्रेमिका का रोल डिंपल कपाड़िया प्ले कर चुकी हैं। डिंपल ने फिल्म 'इंसाफ' और 'खून का कर्ज़' में विनोद खन्ना के साथ रोमांस किया था, जबकि फरहान अख्तर की फिल्म 'दिल चाहता है' में अक्षय खन्ना और डिपंल कपाड़िया के बीच रोमांटिक एंगेल दिखाया गया था।

Related Story