एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा ने शुरू की नर्स की ड्यूटी

By Arunima March 30, 2020, 5:30 p.m. 1k

इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। इस महामारी से जीतने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। कोरोना वायरस ऑउटब्रेक के बाद लोग अपने घरों में क्वारंटाइन हैं। तो वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस और सरकारी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की सेवा में दिन रात लगे हैं। 

इस बीच कई बॉलीवुड सितारों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। किसी ने कोरोना के लिए डोनेशन दिया तो किसी ने सोशल मीडिया के द्वारा लोगो से घरों में रहने कि अपील कि। वही अब इस लिस्ट में मदद के लिए एक और नाम जुड़ गया है। फिल्म कांचली की एक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा (Shikha Malhotra) ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है।

 शिखा मल्होत्रा ने बड़े ही अनोखे अंदाज मे कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद करने का फैसला लिया है। शिखा मल्होत्रा ने बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) के साथ मिलकर कोरोना वायरस पीड़ितों की सेवा करने की बड़ी जिम्मेदारी उठाई है। शिखा बतौर वालंटियर नर्स बनकर पीड़ितों की सेवा करने का फैसला किया है जिसके लिए उन्हें BMC ने अप्रूवल लेटर भी दिया है। 

 फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले शिखा ने वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल (2014) से नर्सिंग का कोर्स किया था लेकिन फिल्मी दुनिया  में आने की वजह से वह कभी नर्सिंग की प्रैक्टिस पूरी नहीं कर पाई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी। 

शिखा लिखती है  कि कॉलेज में अपना कोर्स खत्म करने के बाद हमने समाज की सेवा करने का संकल्प लिया था। उन्हें लगता है अब वो वक्त आ गया है इसलिए उन्होने इस मुश्किल घड़ी में अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का फैसला किया है जो की काबिले तारीफ़ हा।

 शिखा को जोगेश्वरी ईस्ट स्थित हिन्दू ह्रदय सम्राट बालासाहेब ट्रॉमा हॉस्पिटल में बतौर वालंटियर आइसोलेशन वार्ड की जिम्मेदारी दी गई है।

Related Story