‘गजनी’ से लेकर ‘भारत’ तक जब प्रियंका ने ठुकरा दी कई बड़ी फिल्में। देखिए लिस्ट।

By Neetu July 18, 2020, 1:47 p.m. 1k

पूजा राजपूत- प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं। उन्होंने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में जितनी पॉपुलर हैं, उतनी ही वो हॉलीवुड में भी फेमस हैं। इंटरनेशनल पॉप स्टार निक जोनस के साथ शादी करने के बाद प्रियंका लॉस एंजेलिस में ही रहती हैं। अमेरिका में रहते हुए प्रियंका ने अपने बॉलीवुड और हॉलीवुड करियर पर पूरा फोकस कर रही हैं। हांलाकि फिलहाल उनके पास किसी नई हिंदी फिल्म को ऑफर नहीं है। प्रियंका अपनी फिल्मों को लेकर काफी सेलेक्टिव रही हैं। कई बार उन्होने ऐसी फिल्में भी छोड़ी हैं जो रिलीज़ होने के बाद सुपरहिट साबित हुई थीं। देखिए इस लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्में शामिल हैं।

भारत –

प्रियंका की ठुकराई फिल्मों का ज़िक्र जब भी छिड़ेगा तब टॉप पर सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ का नाम आएगा। भारत में कटरीना कैफ से पहले प्रियंका चोपड़ा को ही साइन किया गया था। लेकिन शुटिंग शुरू होने से चंद दिन पहले ही प्रियंका ने यह फिल्म छोड़ दी थी। जिसकी अनाउंसमेंट खुद फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर ने की थी। ऐन वक्त पर फिल्म छोड़ने की वजह से सलमान प्रियंका से काफी गुस्सा भी हो गए थे। प्रियंका ने यह फिल्म अपनी शादी की तैयारियों की वजह से छोड़ दी थी।

फन्ने खान-

2018 में रिलीज़ हुई फिल्म 'फन्ने खां' में ऐश्वर्या राय बच्चन से पहले फीमेल लीड का रोल प्रियंका चोपड़ा को ऑफर किया गया था। लेकिन प्रियंका को इस फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई थी। और इसीलिए उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था। हांलाकि ये फिल्म फ्लॉप रही थी।

सिंह इज़ ब्लिंग-

अक्षय कुमार के साथ प्रियंका चोपड़ा ने कई हिट फिल्मों में जोड़ी जमाई है। लेकिन जब प्रियंका को 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म सिंह इज़ ब्लिंग ऑफर हुई थी, तब उन्होने फिल्म की कहानी सुनने के बाद इसे रिजेक्ट कर दिया था। बाद में फिल्म में अक्षय के अपोज़िट ऐमी जैक्सन को कास्ट किया गया था।

सुलतान

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान की एक और फिल्म ‘सुलतान’ का ऑफर भी पहले  प्रियंका को ही मिला था। लेकिन प्रियंका उस वक्त अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स पर ध्यान दे रही थीं। इसी वजह से उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। अनुष्का शर्मा के करियर की यह फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी।

कॉकटेल

2012 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘कॉकटेल’ भी प्रियंका चोपड़ा की ठुकराई हुई फिल्मों में शामिल है। फिल्म की लीड एक्ट्रेस वेरोनिका का रोल प्रियंका ने ठुकराया था, जिसे बाद में दीपिका पादुकोण ने प्ले किया था। प्रियंका वेरोनिका के रोल से पूरी तरह संतुष्ट नहीं थीं।

2 स्टेट्स

ऑथर चेतन भगत की नॉवल पर आधारित इस फिल्म का ऑफर सबसे पहले प्रियंका चोपड़ा और शाहरूख खान को दिया गया था, लेकिन बाद में दोनों ही एक्टर्स ने इस रोल को करने से मना कर दिया था जिसके बाद यह रोल अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट के पास गया। आलिया और अर्जुन की ऑन-स्क्रीन कैमेस्ट्री को इस फिल्म में बेहद पसंद किया गया था।

रोबोट-

रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और ऐश्वर्या राय को साइन करने से पहले फिल्म के मेकर्स शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म बनना चाहते थे। लेकिन प्रियंका ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। बाद में फिल्म में रजनीकांत और ऐश्वर्या राय की एन्ट्री हुई थी।

गजनी- 

100 करोड़ में शामिल होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म गजनी का ऑफर भी सबसे पहले प्रियंका चोपड़ा को ही मिला था। दूसरी फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से प्रियंका को ये फिल्म ठुकरानी पड़ी थी।

Related Story