जब मैंने प्यार किया जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद भाग्यश्री ने शादी कर ली थी, देखिए तस्वीरें

By Arunima July 11, 2020, 8:49 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) ने बॉलीवुड में सलमान खान के साथ साल 1989 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू किया था। ये फिल्म सुपर-डुपर हिट रही थी। फिल्म में भाग्यश्री ने अपनी एक्टिंग और मासूमियत से सभी का दिल जीत लिया था। हाल ही में भाग्यश्री ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी थ्रोबैक शादी की तस्वीर शेयर की है जिसमें वो काफी मासूस सी लग रही हैं। तस्वीर में उन्होंने रेड कलर की साड़ी पहनी है और माथे पर मांग टीका नजर आ रहा है। तस्वीर में वो शादी के जोड़े में नजर आ रही हैं। साथ ही वो काफी खूबसूरत भी लग रही है। 

भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म के बाद ही अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी से शादी कर ली थी। हिमालय मुंबई के जाने माने बिज़नेसमैन हैं। भाग्यश्री ने 1990 में ही शादी कर ली थी। घर से भागकर उन्होंने बॉयफ्रेंड हिमालय से शादी की थी। बाद में घरवालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी थी। 

कुछ दिन पहले ही भाग्यश्री ने अपनी शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि आपसी मनमुटाव के वजह से वो पति हिमालय दासानी Himalaya Dasani से अलग हुई थी। दोनों के बीच में बाद में सब कुछ ठीक हो गया था और तब से दोनों साथ हैं। अभिनेत्री ने बताया कि वो आज भी उस दौर को याद करती हैं तो डर जाती हैं। 

भाग्यश्री कहती हैं, "हां, हिमालय जी मेरा पहला प्यार थे और हां, मैंने उनसे शादी की. लेकिन एक अरसा था बीच में जहां पर हम जुदा हो गए थे और उस वक्त मुझे ये एहसास हुआ कि क्या होता अगर मैं उन्हें अपनी ज़िंदगी में न लाती और मैं किसी और से शादी कर लेती? ये मुझे उस स्टेज पर ले गया था, क्योंकि एक वक्त था, डेढ़ साल का, जिसमें हम साथ नहीं थे। वो एहसास अभी भी याद आता है तो डर लगता है।"

 भाग्यश्री राजघराने से संबंध रखती हैं। भाग्यश्री के दो बच्चे हैं बेटी अवंतिका दासानी और बेटा अभिमन्यु दासानी। 

बता दें कि फिल्म मैंने प्यार किया की रिलीज के बाद सलमान की तरह वो भी नौजवानों के दिलों की धड़कन बन गई थीं।  मैंने प्यार किया से जितनी पॉपुलरिटी सलमान खान को मिली थी उतना ही पसंद भाग्यश्री को भी किया गया था। वो घर घर की पहली पसंद बन गई थी। हर लड़का उनके जैसी लड़की से शादी के ख्वाब देखने लगा था। भाग्यश्री उन दिनों स्टार बन चुकी थी।

 रिलीज के बाद  सलमान और भाग्यश्री को कई फिल्में ऑफर हुई थीं लेकिन भाग्य श्री ने अपने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी से शादी कर ली थी और वो सिर्फ उनके ही साथ फिल्में करना चाहती थी। ऐसे में जो भी प्रोड्यूसर भाग्यश्री के पास आता  वो उसके सामने  शर्त रखने लगी थी की फिल्म के हीरो उनके हस्बैंड हिमालय होंगे। भाग्य श्री की ये शर्त किसी ने नहीं की मंजूर। उन्हें जो भी दो चार फिल्में उन्हें मिली वो बी ग्रेड की थी। 

कैद में है 'बुलबुल', 'त्यागी', 'पायल'और'घर आया परदेसी' जैसी फिल्मों में भाग्यश्री ने काम तो किया लेकिन य़े सभी फ्लॉप रही। इसके बाद भाग्यश्री पर वन फिल्म वंडर का टैग लग गया। अब भाग्यश्री को शायद अपने फैसले पर मलाल भी हुआ होगा।

आपको बता दे कि सलमान के साथ मैने प्यार किया जैसी हिट फिल्म देने वाली भाग्य़श्री को भोजपुरी फिल्मों में भी करना पड़ा काम। बाद के दिनों में भाग्य श्री ने 'झलक दिखला जा' जैसे रियलिटी शो में भी किया डांस। 

भाग्य श्री करियर यू तो फ्लॉप रहा लेकिन अपनी एक सुपर हिट फिल्म के जरिए वो आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है। हालांकि भाग्यश्री अब गुमनाम हो चुकी है। कुछ साल पहले वो लौट आओ त्रिशा सीरियल में नजर आई थीं लेकिन उसके बाद से वो पर्दे से गायब रही। भाग्यश्री एक बार फिर कमबैक कर रही हैं। आने वाले दिनों में वो प्रभास की फिल्म राधे श्याम और कंगना की फिल्म थलाइवी में नजर आएंगी। 

Related Story