कैंसर ने ली एक और बॉलीवुड स्टार की जान, एक्टर साई गुंडेवर का हुआ निधन

By Aditi May 13, 2020, 4:18 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- लगता है बॉलीवुड जगत को किसी की नजर लग गई है। तभी तो एक के बाद एक बुरी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। हाल ही में वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) हम सब को छोड़ कर चले गए। उनके दुख से कोई उबर भी नहीं पाया था कि वेटरन एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के जाने की खबर ने हर किसी को चौंका दिया। दोनों ही सितारे कैंसर की जंग हार गए और अब बॉलीवुड का एक और सितारा कैंसर की भेंट चढ गया है।

आमिर खान के साथ पीके जैसी फिल्म में नजर आ चुके मॉडल और एक्टर साई गुंडेवर (Sai Gundewar) का भी निधन हो गया है। साई 42 साल के थे और लंबे समय से कैंसर की जंग लड़ रहे थे। महाराष्ट्र के नागपुर जन्मे साई ने अपने कैंसर होने की जानकारी सोशल मीडिया (Social media) पोस्ट के जरिए दी थी। उस दौरान उन्होंने अपनी फोटो भी शेयर की थी ।

वो अमेरिका में अपने ब्रेन कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का इलाज करा रहे थे। पिछले सात महीनों से साईं सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं हुए थे। फैंस उनके लिए दुआ कर रहे थे लेकिन यह दुआएं बेअसर साबित हुई और वह जिंदगी की जंग हार गए। 

आपको बता दें साईं लंबे वक्त से अमेरिका में ही रह रहे थे, लेकिन 2007 में वह भारत वापस आ गए क्योंकि उनको अमेरिका में रहने के लिए ग्रीन कार्ड (Green Card) नहीं मिला था। लेकिन कैंसर का इलाज कराने के लिए एक बार फिर अमेरिका ही पहुंचे थे। अमेरिका में ही उन्होंने अपनी आखिरी सांसें ली ।

हालांकि लॉक डाउन (Lock down) की वजह से उनका परिवार भी उनके अंतिम दर्शन नहीं कर सका। आपको बता दें साईं के जाने से बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने सोशल मीडिया पर साईं के जाने का दुख व्यक्त किया और लिखा- पीके जैसी लोकप्रिय फिल्मों के जरिए दर्शकों का दिल जीतने वाले अभिनेता साईं गुंडेवर आखिरकार कैंसर (cancer) से अपनी लड़ाई में हार गए। उनके निधन के साथ भारतीय फिल्म उद्योग ने एक प्रतिभाशाली अभिनेता खो दिया है ।श्रद्धांजलि ।

साईं को एक रियलिटी शो से पहचान मिली थी। उसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आए। साई ने पीके, बाजार ,पप्पू कांट डांस साला, रॉक ऑन, लव ब्रेकअप ज़िंदगी, डेविड और आई मी और मैं जैसी फिल्मों में छोटे लेकिन इंपॉर्टेंट किरदार निभाए थे। 2016 में उन्होंने मराठी फिल्म ए डॉट कॉम मॉम में लीड रोल निभाया था। इन सबके अलावा साईं ने हॉलीवुड की कई फेमस टीवी सीरीज जैसे द ओरविल, स्वाट, कैग्नी एंड लैसी, द मार्स और कांसपीरेसीज़ में काम किया था। साईं का इस तरह से चले जाना बॉलीवुड जगत के लिए क्षति है।

Related Story