नेपोटिज्म की बहस में कूदे गोविंदा, कहा- '4-5 लोगों के हाथों में है बॉलीवुड'

By Arunima July 20, 2020, 7:52 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद नेपोटिज्म पर बहस जारी है। कई बड़े एक्टर्स भी इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं। अब हाल ही में 90 के दशक के स्टार रहे गोविंदा (Govinda) ने भी अपनी राय रखी है। गोविंदा ने बताया कि मुझे भी इस इंडस्ट्री में काफी मेहनत करनी पड़ी थी। उन्होंने बताया कि फिल्म के लिए उन्हें प्रोड्यूसर्स से मिलने के लिए घंटों-घंटों इंतजार करना पड़ता था।

एक इंटरव्यू में गोविंदा ने अपने एक्टर माता-पिता को लेकर बताया, 'उनके और मेरे बीच 33 साल एज गैप था। वह इंडस्ट्री छोड़ रहे थे और मैं 21 साल की उम्र एक्टर बन रहा था। इसलिए जब मैंने इंडस्ट्री में कदम रखा, तब कई नए प्रोड्यूसर्स आ चुके थे, जो मेरे वंश के बारे में नहीं जानते थे। मुझे उनसे मिलने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता था। मैं समझता था कि वो एक निश्चित तरीके से बात क्यों करते या वैसे ही व्यवहार क्यों करते थे। लेकिन इन सभी को मैंने अपने काम के बीच कभी नहीं आने दिया।'

गोविंदा ने आउटसाइडर को लेकर कहा कि कोई जो इंडस्ट्री के बाहर से हैं, उनका यह मानना गलत लगता है कि उन्होंने दूसरों की तुलना में काफी कठिन यात्रा तय की है। इंडस्ट्री में आपके पास सही नजरिया होना बहुत जरूरी है। या तो आप कड़ी मेहनत करें, या इस पर ध्यान दें कि लोगों ने क्या कह रहे हैं।

आगे गोविंदा ने कहा कि मैं अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं, 'फिल्म एक कला है लेकिन हमने उसे बिजनेस बना दिया है। कलाकार इंसान हैं कोई प्रोडक्ट नहीं हैं। उन्हें स्वीकार करो जिनके पास टैलेंट है।' उन्होंने कहा- 'पहले, जिसमें टैलेंट होता था उसे काम मिलता था। हर फिल्म को थिएटर में समान अवसर मिलता था लेकिन अब, सिर्फ 4-5 लोग ही इस बिजनेस को चला रहे हैं। वो तय करते हैं कि जो लोग उनके करीब नहीं है उनकी फिल्म सही से रिलीज होंगी या नहीं। मेरी कई फिल्मों के साथ भी ऐसा हुआ है।'

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद आउटसाइडर बनाम इनसाइडर की बहस काफी  तेजी के साथ छिड़ गई है। कंगना रनोट समेत कई ऐसे कलाकार हैं, जो इस मुद्दे पर मुखर होकर बोल रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर स्टार किड्स और बड़े-बड़े फिल्ममेकर्स को निशाने पर लिया जा रहा है। उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है। 

Related Story