लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग टर्की और जॉर्जिया में होगी, सितंबर में विदेश रवाना होंगे आमिर-करीना

By Neetu July 28, 2020, 3:32 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान(Aamir Khan) अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा(Laal Singh Chaddha)को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान नजर आएंगी। लॉकडाउन से पहले फिल्म की शूटिंग काफी हद तक पूरी हो गई थी, लेकिन फिल्म का 30 से 35 फीसदी काम अभी भी बचा हुआ है।हालांकि महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइंस के तहत जल्द ही आमिर खान अपनी फिल्म पर काम करना शुरू कर सकते हैं। फिल्म की शूटिंग से जुड़ी अंदर की खबर E24 आपके लिए लेकर आया है।

सूत्रों की मानें तो सितंबर से लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग शुरू होने जा रही है। हालांकि फिल्म की शूटिंग भारत में नहीं होगी बल्कि तुर्की और जॉर्जिया में होगी। दरअसल पहले खबरें थीं कि फिल्म को लद्दाख में शूट किया जाएगा लेकिन भारत चीन के विवाद को देखते हुए फिल्म का लद्दाख शेड्यूल रद्द कर दिया गया।

इसके बाद खबरें आई कि फिल्म का बाकी बचा हुआ हिस्सा भारत में ही पूरा किया जाएगा लेकिन भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले फिल्ममेकर को परेशान कर रहे हैं। इतना ही नहीं महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक 65 साल से ज्यादा उम्र के कलाकार शूटिंग सेट पर नहीं जा सकते हैं लिहाजा फिल्म के कई सीन शूट नहीं हो पाएंगे। इसलिए फिल्म की टीम ने ये फैसला किया है कि फिल्म को विदेशों में शूट किया जाएगा और वो भी वहां पर जहां पर कोरोना के मामले कम हैं। जॉर्जिया और तुर्की में कोरोना काफी हद तक नियंत्रण में है लिहाजा फिल्म के बाकी के हिस्से को वहीं पर शूट किया जाएगा।

सितंबर में शुरू होने वाली शूटिंग के लिए जल्द ही फिल्म की पूरी टीम विदेश के लिए उड़ान भरेगी। इस फिल्म में काम करने वाले अभिनेताओं और कर्मचारियों से पासपोर्ट का विवरण मांगा गया है। फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन और आमिर ने काफी वक्त तक हालात ठीक होने का इंतजार किया लेकिन कोरोना वायरस को आए हुए 4 महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है और मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में लाल सिंह चड्ढा जैसी बड़ी फिल्म को ज्यादा दिन के लिए रोका नहीं जा सकता है। इसलिए आमिर ने तुर्की और जॉर्जिया में फिल्म की शूटिंग करने की प्लानिंग बनाई है।

आपको बता दिया आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 1994 में आई ऑस्कर विनिंग हॉलीवुड फिल्म द फॉरेस्ट गंप(The Forest Gump) का हिंदी रिमेक है। फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर(Kareena Kapoor) लीड रोल में नजर आएंगी।

Related Story