आमिर खान ने दिया करोड़ों का गुप्त महादान, फैंस बोले ये है रियल हीरो

By Aditi April 8, 2020, 1:03 p.m. 1k

पूजा वर्मा - बॉलीवुड स्टार्स कोरोना महामारी के खिलाफ जारी देश की जंग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। सितारों ने पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए अपने खजाने खोल दिए हैं। साथ ही वो खुद भी दिहाड़ी मज़दूरों और सफाईकर्मियों को आर्थिक मदद देने और उनके खाने पीने के सभी सामानों का भी ध्यान रख रहे हैं। इसी लिस्ट में अब  आमिर खान की भी एंट्री हो गई है।

कोरोना के कहर के बीच आमिर खान ने भी अपनी मदद का हाथ बढ़ाया है। आमिर ने पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में डोनेशन दिया है। साथ ही उन्होने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चढ़्ढ़ा’ में काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स (दिहाड़ी मज़दूरों) की भी मदद की है। खास बात ये है कि अपने इस महादान की खबर खुद आमिर ने शेयर नहीं की है। आमिर खान से जुड़े कुछ सुत्रों के ज़रिए ये खबर मीडिया में आउट हुई है। आमिर काफी पहले कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में अपना ये दान दे चुके हैं।

खबरों की मानें तो आमिर अपने इस डोनेशन की खबर सबसे छुपाकर रखना चाहते थे। लेकिन मंगलवार रात से ही आमिर खान के गुप्त महादान की खबरें सुर्खियां बटोरने लगी। हांलाकि आमिर ने कुल कितनी राशि दान की है, इसकी कोई जानकारी नहीं हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि आमिर का ने कुल मिलाकार 20 करोड़ रूपए डोनेशन में दिए हैं।  ये पहली बार नहीं हैं, जब आमिर खान ज़रुरतमंदों की मदद की मदद के लिए आगे आए हैं।

2013 में जब आमिर अपने टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ की शूटिंग कर रहे थे, तब भी उन्होने शो में आए आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभागियों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपए दान किए थे। अपने इस दान की खबर भी आमिर ने सबसे छुपाई थी। इसके अलावा 2014 में आमिर ने 11 लाख रूपए डोनेट कर मामी फिल्म फेस्टिवल को भी सपोर्ट किया था। 

2013 और 2014 में बिहार में आई भयंकर बाढ़ के वक्त भी आमिर आर्थिक मदद के साथ आगे आए थे। उत्तराखंड. असम, और महाराष्ट्र में तबाही लेकर आई बाढ़ के दौरान आमिर ने 25 लाख रुपए दान देकर मदद की थी। इसके अलावा भी आमिर समाज सेवा में लगे कई एनजीओ (NGO) में समय समय पर दान देते रहते हैं। जिसकी जानकारी वो किसी को नहीं देते हैं।

 आपको बता दें कि फिलहाल आमिर खान फिल्म लाल सिंह चढ़्ढ़ा में काम कर रहे हैं, जो कि हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का ऑफिशियल हिन्दी रिमेक है। फिल्म में आमिर के अलावा करीना कपूर खान भी नज़र आएंगीं। आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 25 दिसंबर 2020 को रिलीज हो रही है। 

Related Story