आमिर खान के असिस्टेंट का हार्ट अटैक से निधन, 25 साल से थे मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ

By Neetu May 13, 2020, 12:19 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- साल 2020 की शुरुआत से लेकर अब तक कई बुरी खबर सामने आ चुकी है । खासकर बॉलीवुड के लिए तो यह साल काफी बुरा साबित हो रहा है। इस साल वेटरन एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) हम सभी को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह गए और अब बॉलीवुड के लिए एक और बुरी खबर है। खासकर आमिर खान ( Aamir Khan ) के लिए । दरअसल, पिछले 25 सालों से आमिर को असिस्ट कर रहे उनके असिस्टेंट आमोस पॉल (Amos Paul) का निधन हो गया है । अमोस को मंगलवार सुबह हार्ट अटैक आया था। आमिर ने खुद तुरंत उन्हें हॉस्पिटलाइज्ड(Hospitalized) कराया, लेकिन वहां उन्होंने सभी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

आमिर खान के साथ पिछले 25 सालों से साए की तरह मौजूद रहे आमोस अब इस दुनिया में नहीं रहे। 60 साल की उम्र में वो सभी को छोड़ गए। आमिर अपनी वाइफ किरण के साथ उनके अंतिम संस्कार में भी पहुंचे थे। 

 आमिर के खास दोस्त और लगान में उनके को-स्टार रहे करीम हजी(Karim Hajee) ने बताया कि मंगलवार सुबह अमोस को चक्कर आया और वह अचानक से गिर गए। आमोस को तुरंत आमिर और उनकी टीम ने मुंबई के होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती कराया ,जहां उनका निधन हो गया।

आमोस के इस तरह अचानक जाने से उनका परिवार ही नहीं, बल्कि आमिर खान(Aamir Khan) भी सदमे में हैं।आमोस आमिर के लिए असिस्टेंट नहीं ,बल्कि घर के सदस्य जैसे थे। हाल ही में अमोस दादा बने थे ।आमिर के दोस्त करीम हजी ने ये भी बताया कि आमोस काफी साधारण इंसान थे। वो दिल के बहुत अच्छे थे ।मेहनती होने के साथ-साथ आमोस एक जिंदादिल इंसान भी थे। उन्हें कोई बीमारी नहीं थी। किसी ने सोचा नहीं था कि वह अचानक ऐसे चले जाएंगे ।

आपको बता दें आमिर से पहले आमोस रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) को भी असिस्ट कर चुके थे ।आमिर के लिए आमोस काफी खास थे और इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आमोस को आमिर खान की परछाई कहा जाता था ।भले ही आमिर हर किसी को अपनी जिंदगी में जल्दी से जगह ना देते हो लेकिन आमोस पर वो आंख बंद करके भरोसा करते थे ।

आमोस के बिना आमिर खुद को अधूरा मानते थे और उनका जाना आमिर के लिए क्षति है, क्योंकि आमोस आमिर की छोटी से छोटी बात का ख्याल रखते थे। आमोस आमिर की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) के साथ भी जुड़े हुए थे। बहरहाल आमोस के जाने से आमिर और उनका परिवार सदमे में है।

Related Story