वरूण धवन ने कोरोना पॉजिटिव पाई गई जोया मोरानी का किया इंटरव्यू

By Arunima April 11, 2020, 7:48 p.m. 1k

पूजा वर्मा - किलर कोरोना वायरस ने भारत में भी भयंकर रुप दिखाना शुरु कर दिया है। 24 मार्च को लगे संपूर्ण लॉकडाउन का आज 18 वां दिन है। देश में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 7 हज़ार पार कर चुकी है। हांलाकि इलाज के बाद 600 से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं।

 बॉलीवुड में भी कोविड-19 ने दस्तक दे दी है। सिंगर कनिका कपूर के बाद फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरामी और उनकी दोनों बेटियां शज़ा और ज़ोया मोरानी का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव आया था जिसके बाद से ही बॉलीवुड में हड़कंप मच गया था। हांलाकि करीम मोरामी, शज़ा और ज़ोया का इलाज़ मुंबई के कोकिलाबेन और नानावटी हॉस्पिटल में चल रहा है।

 

इसी बीच वरूण धवन ने ज़ोया से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट  किया है। वरूण ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के स्टोरी सेक्शन में एक पोस्ट डाला  था और बताया  था कि 11 अप्रैल की शाम 5.30 बजे वो ज़ोया मोरानी के साथ लाइव चैट करेगें। "हाल ही में बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने चेन्नई एक्स्प्रेस के डायरेक्टर करीम मोरीना की बेटी जोया मोरानी का लाइव इंटरव्यू किया। 

अपने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में वरुण धवन Varun Dhawan ने जोया मोरानी Zoa Morani से उनका हाल लिया और उनसे कोरोना से जुड़े सवाल पूछे। बता दें कि जोया मोरानी का कोरोना वायरस coronavirus टेस्ट पॉजीटिव आया था और उन्हें कोकिलाबेन अम्बानी अस्पताल में एडमिट करवाया गया था। हालांकि अब वे ठीक हैं। वरुण के साथ इंटरव्यू में जोया मोरानी ने बताया कि कोरोना के कैसे सिमटम्स होते हैं। वरुण ने पूछा की आपको कैसे पता चला कि आपको कोरोना है? साथ ही वरुण ने उनसे ये भी पूछा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्या करना चाहिए। जोया ने वरुण के हर सवाल का जवाब दिया। आखिरी में जोया मोरानी ने बताया कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है। अगर कोई लक्षण दिखते हैं तो आप जल्दी से जल्दी डॉक्टर को दिखाएं।''

 इस लाइव चैट का मकसद ज़ोया से उनका एक्सपीरिएंस जानकर लोगों को ये बताना होगा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर किसी शख्स के शरीर पर उसका कैसा असर पड़ता है और कैसे कोरोना पर जीत हासिल की जा सकती है। 

वरूण की इंस्टा स्टोरी को ज़ोया मोरानी और शज़ा मोरानी ने भी शेयर किया है।

आपको बता दें कि ज़ोया का इलाज मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में चल रहा है। ज़ोया मार्च के दूसरे हफ्ते में राजस्थान से लौटी थीं, वहीं उनकी बहन मार्च के पहले हफ्ते में श्रीलंका से इंडिया लौट कर आई थीं। जहां शज़ा को कोरोना से संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे, तो वहीं ज़ोया में इस बिमारी के कुछ लक्षण साफ दिख रहे थे।

 जिसके बाद दोनों ही बहनों को कोविड-19 टेस्ट पोज़िटिव आया था और दोनों को ही इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। ज़ोया और शज़ा के बाद उनके पापा करीम मोरानी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। करीम मोरानी का इलाज़ भी नानावटी हॉस्पिटल में ही चल रहा है। 

हॉस्पिटल से ज़ोया ने एक पोस्ट भी शेयर किया था अपने पोस्ट में ज़ोया ने लिखा था ‘मेरे पिता, मेरी बहन और मैं कोरोना पॉज़िटिव हैं। पापा और मेरी बहन में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। हांलाकि मुझमें हल्के लक्ष्ण दिख रहे थे। मैं जल्द ही आपको अपना एक्सपीरिएंस बताउंगी, ताकि लोगों को इस वायरस के बारे सही तरीके से पता चले। 

मुझे किसी फ्लू की तरह महसूस हो रहा है, थोड़ी सी परेशानी चेस्ट में है। जिसे आसानी से सहन किया जा सकता है, अगर ठीक से रेस्ट किया जाए तो। प्राणायम और गर्म पानी से मुझे काफी फायदा पहुंच रहा है। बाकि की डिटेल्स जल्द ही शेयर करूंगीं, उम्मीद कर रही हूं कि जल्द ही घर वापिस जा सकूं।

‘इसके साथ ही ज़ोया ने अपने पोस्ट के ज़रिए उनका इलाज कर रहे डॉक्टर, नर्स और बाकि हॉस्पिटल स्टाफ का भी धन्यवाद किया था और अब वरूण धवन ने ज़ोया से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करने का डिसिजन लिया है। ताकि ज़ोया के एक्सपीरिएंस को आम लोगों तक पहुंचा कर इस महामारी पर जीत हासिल की जा सके।

Related Story