सुशांत के सुसाइड के बाद अब जिया खान की मां ने सलमान खान पर लगाए गंभीर आरोप।

By Neetu June 17, 2020, 10:31 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- बॉलीवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के आत्महत्या (Suicide) करने के बाद से हर कोई बॉलीवुड इंडस्ट्री में फैले नेपोटिज्म (Nepotism) के खिलाफ सवाल उठा रहा है। इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स अब हिम्मत जुटाकर सामने आ रहे हैं । और इंडस्ट्री मेें उनके साथ हो रहे नाइंसाफी को लेकर अपनी अवाज उठा रहे हैं। उनका कहना है कि फिल्मी बैकग्राउंड ना होने की वजह से आउटसाइडर  को हमेशा से ही इंडस्ट्री मेें अलग तरह से ट्रीट किया गया है। मौका मिलते ही लोग खिंचाई करने में भी पीछे नहीं हटते है।

वही सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस भी लगातार नेपोटिज्म को लेकर विरोध करने में जुटे हुए हैं। साथ ही लोग सोशल मीडिया पर करण जौहर (Karan Johar) और खान परिवार (Khan Family) के लोगों को निशाने पर लेते हुए बॉलीवुड में मौजूद भाई-भतीजावाद को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसी बीच दबंग के डायरेक्‍टर के बाद अब बॉलीवुड ऐक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) की मां राबिया अमीन (Rabia Ameen) ने भी सलमान पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होनें जिया खान के आत्महत्या को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए है।

हाल ही में जिया खान की मां ने लंदन से अपना एक वीडियो शेयर किया है । जिसमें उन्होनें सलमान खान (Salman Khan) पर उनकी बेटी जिया की आत्‍महत्‍या के लिए दोषियों को सपोर्ट करने का आरोप लगाया है। 

वीडियो में वह कहती हैं, 'मेरी संवदेनाएं सुशांत सिंह की फैमिली के साथ हैं। यह दिल तोड़ने वाला सच है। और यह कोई मजाक नहीं है। बॉलीवुड को अब बदलना होगा, जागना होगा। उन्हें आउटसाइडर को पूरी तरह से bully करना बंद करना होगा। क्योंकि Bully करना भी एक तरह से किसी की हत्‍या करने के बराबर ही है।'राबिया आगे कहती है कि, ' अभी इस समय जो कुछ भी हो रहा है, उसने मुझे 2015 की याद दिला दी जब मैं जिया के मामले को लेकर सीबीआई ऑफिसर (CBI Officer) से मिलने गई थी। उसने मुझे लंदन से बुलाया और बताया कि हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं। लेकिन जब मैं वहां पहुंची तो उसने कहा कि मुझे सलमान खान का फोन आया। वह रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं। कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो, उसे मत छुओ तो हम क्‍या कर सकते हैं मैडम। 'इसके बाद भी राबिया हार नहीं मानी और इस मामले को लेकर दिल्ली के उच्‍च अधिकारियों तक भी गईं।और उन्होनें इसकी शिकायत की ।

इसके बाद उन्होनें कहां कि, "अगर ऐसा ही है कि आप अपने पैसे से, प्रेशर से जांच को प्रभावित कर रहे हैं तो मुझे नहीं मालूम कि एक नागरिक के तौर पर हम किस दिशा में जा रहे हैं। मैं कहना चाहती हूं कि खड़े होइए, लड़िए और प्रोटेस्‍ट करिए और बॉलिवुड के इस जहरीले व्‍यवहार को रोकिए।" वही इस खुलासे के बाद सलमान खान पर उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं। और सोशल मीडिया पर भी उनके खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है।

बता दें, महज 25 साल की उम्र में 3 जून 2013 को जिया खान ने आत्महत्या कर ली थी। उनका शव मुंबई के जुहू स्थित घर में मिला था। उनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है। इस मामले में आदित्‍य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को जेल भी जाना पड़ा था जो उस वक्त जिया के बॉयफ्रेंड थे। जिस पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा। लेकिन उस वक्त उनका सलमान खान ने काफी सपॉर्ट किया था । यह आरोप जिया खान की मां ने लगाया है।

Related Story