कभी सलमान की सौतेली मां हेलन के असिस्टेंट के तौर पर काम करते थे मिथुन चक्रवर्ती

By Neetu June 16, 2020, 6:58 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड में डिस्को डांसर(Disco Dancer) के नाम से मशहूर वेटरन एक्टर मिथुन चक्रवर्ती आज 69 साल के हो गए हैं। मिथुन को बॉलीवुड से शुभकामनाएं मिल रही हैं। मिथुन दा को जितना प्यार उनकी फिल्मों के लिए मिलता है उतना ही असल जिंदगी में एक दिलदार शख्सियत होने के लिए भी मिलता है। एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देकर मिथुन दा ने सभी को खूब एंटरटेन किया है।

यूं तो हर एक्टर को अपने स्ट्रगल के दिनों में तरह-तरह के किरदार निभाने का मौका मिलता है। बॉलीवुड में कई सितारों ने शुरुआती दिनों में बड़े सितारों के पीछे रहकर डांसर(Dancer) के तौर पर भी काम किया है। शाहिद कपूर, सुशांत सिंह राजपूत समेत तमाम सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया था।

मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी कुछ ऐसा ही किस्सा से जुड़ा हुआ है लेकिन क्या आप जानते हैं मिथुन दा ने किसी बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नहीं बल्कि असिस्टेंट के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। मिथुन दा अपने दौर की जबरदस्त एक्ट्रेस और सलमान की सौतेली मां हेलन(Helen) के असिस्टेंट हुआ करते थे। मिथुन को सब राना रेज के नाम से जानते थे। मिथुन ने हेलन के असिस्टेंट के तौर पर कई सालों तक काम किया।

कहते हैं हीरे की परख जौहरी को ही होती है। मिथुन को बिग बी की फिल्म दो अंजाने(Do Anjaane) में एक छोटा सा रोल निभाने के लिए फिल्ममेकर ने ऑफर दे दिया। इसके बाद मिथुन पर कई फिल्ममेकर (Filmmaker) की नजरें पडी। लिहाजा मिथुन को फिल्में मिलने लगी। मिथुन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी और सफलता का स्वाद चखा।

हालांकि ये सब इतना आसान नहीं रहा। एक दौर ऐसा भी आया जब मिथुन ने तीन फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप दी थी, लेकिन फिर भी उनकी फैन फॉलोइंग कम नहीं हुई। ना सिर्फ हिंदी फिल्में बल्कि बंगाली, ओरिया, भोजपुरी, तेलुगू और पंजाबी फिल्मों में भी मिथुन चक्रवर्ती ने काम किया और सभी को एंटरटेन(Entertain) किया।

आज अपने 69 वें जन्मदिन पर मिथुन चक्रवर्ती कोई भी सेलिब्रेशन नहीं कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत के निधन से मिथुन चक्रवर्ती(Mithun Chakraborty) काफी आहत हैं। इसलिए उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

Related Story