Pics - पिता को खोने के गम से टूटे वाजिद खान के बच्चे। परिवार ने दी नम आंखों से विदाई !

By Neetu June 1, 2020, 3:09 p.m. 1k

पूजा राजपूत – बॉलीवुड इंडस्ट्री(Bollywood) एक बार फिर शोक में डूब गई है। सोमवार की सुबह की शुरुआत बेहद दुखद खबर के साथ हुई। मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद(Sajid-Wajid) के वाजिद खान(Wajid Khan) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 

वह मात्र 42 साल के थे। वाजिद खान का निधन चेंबूर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाजिद खान लम्बे वक्त से किडनी और हार्ट की परेशानियों से जूझ रहे थे। दो साल पहले उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी किया गया था। वाजिद खान को गले में इन्फेक्शन की भी शिकायत थी। वह पिछले दो महीने से अस्पताल में भर्ती थे।

 इसी के साथ वह कोविड-19 की चपेट में भी आ गए थे। बताया जा रहा है कि वह पिछले एक हफ्ते से कोरोना पोज़िटिव थे। उन्होने रविवार देर रात सुराना सेतिया अस्पताल में आखिरी सांस ली। वाजिद खान के निधन की वजह कोरोना वायरस और हार्ट अटैक बताई जा रही है। 

वाजिद खान को वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जा रहा है। इसी कब्रिस्तान में 29 अप्रैल को अभिनेता इरफान खान को भी सुपुर्द-ए-खाक किया गया था। वाजिद खान के अंतिम दर्शन की कुछ तस्वीरें और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। 

तस्वीरों में वाजिद खान के भाई साजिद खान नज़र आ रहे हैं। भाई को खोने का गम साजिद के चेहरे और आखों में साफ दिख रहा है।

 तस्वीरों में वाजिद रुआंसे दिख रहे हैंऔर कुछ ऐसा ही हाल वाजिद खान के दोनों बच्चों और पत्नि का है। वाजिद खान की पत्नि का नाम मरियम आसिफ सिद्दकी है। उनके दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी। 

एक तस्वीर में मरियम अपने दोनों बच्चों के साथ कब्रिस्तान में आती दिख रही हैं। वाजिद अपने दोनों बच्चों से बेहद प्यार करते थे। पिता को खोने के गम से उनके दोनों बच्चें टूट गए हैं, दोनों खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं। 

बच्चों को पिता के अंतिम दर्शन करवाने के लिए मरियम ने मुश्किल से खुद को संभाला हैं, और इस दुख की इस घड़ी में वह अपने बच्चों को भी संभालती दिख रही हैं।  

वाजिद खान के शव को उनके घर तक भी नहीं ले जाया गया। परिवार के लोगों ने अंतिम दर्शन भी दूर से ही किया। वहां मौजूद हर कोई उनके लिए रोता दिखा। 

वाजिद खान के निधन के बाद से ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। तमाम सेलेब्स सोशल मीडिया पर इंडस्ट्री के चेहते शख्स को खो देने पर अपना दुख ज़ाहिर कर रहे हैं, और उन्हें ऋद्धांजलि दे रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा, अभिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, वरुण धवन, रवीना टंडनस और कई कलाकारों ने वाजिद खान के निधन पर ट्विटर पर शोक जताया है।

Related Story