कैंसर से जूझ रहे 1200 बच्चों का इलाज कराएंगे विवेक ओबेरॉय, एक संस्था को दी लाखों की मदद !

By Neetu May 21, 2020, 3:25 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- देशभर में कोरोना(Covid 19)से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लिहाजा लॉक डाउन(lockdown) है और इस लॉक डाउन ने भी तमाम तबकों को परेशानी में ला खड़ा किया है। किसी के पास घर जाने का साधन नहीं है तो किसी के पास दो वक्त की रोटी । कुछ ऐसे संस्थान है जो जरूरतमंद लोगों की मदद तो कर रहे हैं लेकिन उनका फंड भी खत्म होता जा रहा है। ऐसे ही एक संस्थान की मदद के लिए बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने हाथ आगे बढ़ाएं हैं।

दरअसल सीपीएए(CPAA) कैंसर से जूझ रहे लोगों की मदद कई सालों से करता आ रहा है। इस संस्थान के साथ विवेक ओबेरॉय भी पिछले 18 सालों से जुड़े हुए हैं। अब लॉक डाउन की वजह से सीपीएए के सामने भी कई मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, लेकिन अब इसी संस्थान के 1200 बच्चों के कैंसर (Cancer) के ईलाज की जिम्मेदारी विवेक ने ली है और संस्थान को आर्थिक मदद मुहैया कराई है।

हाल ही में विवेक ने अपने सोशल मीडिया (Social media) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर सभी से इन कैंसर पेशेंट्स मदद करने की अपील भी की थी। वीडियो के जरिए विवेक ने फैंस को बताया था कि यह वक्त काफी मुश्किलों भरा है। एक तरफ कोरोना की मार और दूसरी तरफ ऐसे वक्त में कैंसर की जंग लड़ रहे मरीज। हमें इन सब की मदद के लिए आगे आना होगा । आपको बता दें सीपीएए को 50 लाख रुपए की जरूरत है ,ताकि वो इस संस्थान से जुड़े जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए कुछ कर सके। इस दिशा में विवेक ने एक कदम बढ़ाया है और अपने सभी फैंस से इस तरफ कदम बढ़ाने की रिक्वेस्ट भी की है।

आपको बता दें ये पहली बार नहीं जब विवेक ने दरियादिली दिखाई हो, बल्कि इससे पहले भी विवेक ने एक संस्थान के साथ मिलकर 5000 डेली वेजेस वर्कर(Daily wages workers) को आर्थिक मदद की पेशकश की थी। खुद इस बात की जानकारी विवेक ने दी थी और बताया था कि लॉक डाउन में दो वक्त की रोटी के मोहताज हो रहे 5000 डेली वेजेस वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए हैं।

वैसे ना सिर्फ विवेक, लगभग हर स्टार मदद की पेशकश कर रहा है और एक जागरूक नागरिक होने का फर्ज अदा कर रहा है। 

हाल ही में सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी अपने घर जा रहे मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया था और सैकड़ों मजदूरों को उनके घर भेजा। इस वजह से सोशल मीडिया पर सोनू की काफी तारीफ हुई। 

Related Story