विद्युत जामवाल ने देश का मान बढ़ाया, पुतिन के साथ दुनिया के दमदार लोगों में शामिल

By Neetu July 21, 2020, 4:19 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) जहां एक तरफ फिल्मों में अपने धमाकेदार एक्शन से देश भर के लोगों के दिलों पर राज करते हैं, वही दूसरी तरफ अब वो सोशल मीडिया पर भी छा रहे हैं। हाल ही में उनको एक ऐसी उपलब्धि मिली है जिसको सुनकर उनके फैन्स खुश हो गए हैं। विद्युत ने अब एक ऐसा कारनामा किया है कि सिर्फ उनके फैन्स को ही नहीं बल्कि पूरे देश को उनपर नाज हो रहा है।

बता दे कि एक पोर्टल ने विद्युत जामवाल का नाम '10 पीपल यू डॉन्ट वांट मेस विथ (10 People You Don't Mess With)' की लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में दुनिया भर के ऐसे साहसी लोगों के नाम शामिल हैं, जिनसे पंगा लेने के नाम पर हर कोई डर जाता है। इस लिस्ट में रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)और 'मैन वर्सेज वाइल्‍ड' के होस्‍ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) का नाम भी है। वही विद्युत से जुड़ी ये खबर के सामने आते ही ये ट्विटर पर #VidyutJammwal ट्रेंड कर रहा है। सभी विद्युत के साहस कि खूब सराहना कर रहे है और साथ ही इस लिस्ट में उनका नाम जुड़ने को लेकर उन्हें ढ़ेर सारी शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

आपको बता दे कि, विद्युत जामवाल एकमात्र ऐसे भारतीय बन गए हैं जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इसकी वजह यह है कि विद्युत फिल्मों में बिना बॉडी डबल (Body Double) का इस्तेमाल किए खतरनाक से खतरनाक सीन्स और स्टंट्स करते हैं। वही पोर्टल द्वारा उन्होनें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मार्शल आर्ट्स में उच्च शिक्षा हासिल किए जाने के लिए मान्यता प्राप्त की है।

वही एक्शन स्टार विद्युत जामवाल के बारे में पोर्टल ने सोशल मीडिया पर लिखा है, कि ' विद्युत ने अक्सर इस बात पर ज़ोर दिया है कि लड़ना सिर्फ मसल्स और ताकत के बारे में नहीं है। विद्युत् के अनुसार एक सच्चे मार्शल आर्टिस्ट वही है जो अपने प्रतिद्वंद्वी का संतुलन बिगाड़ने और धैर्य बनाए रखने से बनता है।" 3 साल की उम्र से ही एक्शन स्टार विद्युत जामवाल ने कलारीपयट्ट कि ट्रेनिंग लेना शुरू कर दी थी। उन्हें हमेशा से ही फिटनेस के प्रति खूब प्यार और लगाव रहा है। विद्युत ने 25 से भी ज़्यादा देशों  में कई लाइव एक्शन शोज़ किए हैं।

Related Story