‘वन फिल्म वंडर’ बनकर रह गए ये स्टार्स,धीरे धीरे होते जा रहे हैं गुमनाम !

By Arunima May 23, 2020, 11:40 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड(Bollywood) में हर साल कई नए चेहरे देखने को मिलते हैं। इनमें से कुछ स्टार्स ऐसे होते हैं, जिन्हें आगे चलकर स्टारडम नसीब हो जाती है, तो कुछ चेहरे ऐसे होते हैं, जो पहली फिल्म से चर्चा में तो आते हैं, लेकिन उसके बाद कहीं नज़र नहीं आते । सिर्फ वन फिल्म वंडर (One Film Wonder) बनकर रह जाते हैं ये सितारे। यानि या तो आगे उनकी फिल्में चल नहीं पाती, या फिर उनके करियर की गाड़ी दो या तीन फिल्मों से आगे बढ़ नहीं पाती। एक नज़र ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स पर

जरीन खान (Zareen Khan)

जरीन खान ने बॉलीवुड में जब फिल्म ‘वीर’ से डेब्यू किया था, तब रातों-रात वो सुर्खियों में छा गई थीं। ज़रीन को ‘वीर की हीर’ कहा जाने लगा था। ज़रीन काफी हद तक कटरीना कैफ की तरह दिखती हैं, और यही फैक्ट उनको मिली पॉपुलैरिटी की बड़ी वजह भी बना। लेकिन 10 बीत जाने के बाद भी ज़रीन इंडस्ट्री में अपनी खास जगह नहीं बना पाई हैं। दस साल में ज़रीन ने कोई भी हिट फिल्म नहीं दी है। उन्हें आज भी सिर्फ कटरीना की हमशक्ल के तौर भी ही देखा जाता है।

अथिया शेट्टी (Athiya Shetty)

बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अपने बॉलीवुड डेब्यू की खबर से ही अथिया लाइम-लाइट में आ गई थीं। अफसोस की बात ये है कि अथिया पहली फिल्म में भी कुछ खास वंडर कर नहीं पाई थीं। अथिया ने 2015 में सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस ‘सलमान खान फिल्मस’ की फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। ये फिल्म सुभाष घई की 1983 में रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘हीरो’ का रिमेक थी। फिल्म से दर्शकों ने काफी उम्मीदें बांधी हुई थी। लेकिन फिल्म के एक गाने को छोड़कर कुछ भी नहीं चल पाया। और ना ही अथिया बॉलीवुड में चल पाईं।

सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi)

अथिया शेट्टी के साथ ही आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सूरज बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही कोन्ट्रोवर्सीज़ में छा गए थे। 2013 में सूरज पंचोली की गर्लफ्रैंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने खुदकुशी कर ली थी, जिसका ब्लेम सूरज पंचोली पर ही आया था। सूरज ने बॉलीवुड में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर 2010 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गुज़ारिश’ में काम करना शुरू किया था। जिसके बाद 2015 में सूरज में ‘हीरो’ में नज़र आए। लेकिन अफसोस सूरज के करियर का सूरज पहली फिल्म से ही डूब गया। 2019 में सूरज सैटेलाइट शंकर में दिखे थे। ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

अध्य्यन सुमन (Adhyayan Suman)

शेखर सुमन के बेटे अध्य्यन सुमन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। 2008 में फिल्म हाल ए दिल से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अध्य्यन भी वन फिल्म वंडर बनकर रह गए। अध्ययन फिल्मों से ज्यादा कंगना रणौत के साथ अपीन कोन्ट्रोवर्शियल लव स्टोरी की वजह से चर्चा में छाए रहे थे। 2016 में अध्य्यन फिल्म इश्क विश्क में दिखे थे। अब तो अध्य्यन बॉलीवुड से गायब ही हो गए हैं।

राजीव खंडेलवाल (Rajiv Khandelwal)

टीवी सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से एक्टर राजीव खंडेलवाल घर-घर में मशहूर हो गए थे। राजीव को छोटे पर्दे पर नेम और फेम दोनों मिला। 2008 में राजीव ने बॉलीवुड में फिल्म ‘आमिर’ से कदम रखा। ‘आमिर’ में राजीव की एक्टिंग को खूब सराहा गया। फिल्म को क्रिटिक्स ने भी पंसद किया। लेकिन उसके बाद आमिर की कोई भी फिल्म बॉक्सऑफिस पर नहीं चल पाई। राजीव भी बॉलीवुड में भी गुमनाम होकर रह गए हैं।

Related Story