तानाजी ने किया 275 करोड़ का आंकड़ा पार, अब भी जारी है जलवा

By Neetu Feb. 26, 2020, 9:40 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) और एक्ट्रेस काजोल (Kajol) की फिल्म  ': तानाजी द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji: The Unsung Warrior) बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही हैं। फिल्म अब भी सिनेमाघरों में चल रही है। 10 जनवरी को रिलीज हुई तानाजी जी ने 275 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। संडे को फिल्म ने 74 लाख की कमाई की । फिल्म की टोटल कमाई 276.90 करोड़ हो चुकी है। तानाजी के बाद रिलीज हुई कई फिल्में सिनेमा घरों से उतर चुकी हैं लेकिन तानाजी अब भी चल रही है

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के साथ साथ फिल्म हिंदी बेल्ट में भी फिल्म खूब देखी जा रही है। यूपी, महाराष्ट्र और हरियाणा में ये फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई थी जिसकी वजह से फिल्म को लोगों ने खूब देखा। तानाजी को अजय देवगन और टी सीरिज ने साथ मिलकर बनाया है। फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत हैं। 150 करोड़ में ये फिल्म बनी है। देशभर में तानाजी 3880 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है वहीं विदेशो में 660 स्क्रीन्स पर ये दिखाई जा रही है। 

मराठा शौर्य और वीरता की कहानी है तानाजी द अनसंग वॉरियर । इतिहास के पन्नों में छुपे एक ऐसे योद्धा की शौर्यगाथा जिसके बारे में बहुत लोग नहीं जानते थे। मराठा सूबेदार तानाजी मालुसरे एक ऐसे ही योद्धा थे जिनके बारे में इतिहास में बहुत कम जिक्र मिलता है। तानाजी ( Tanhaji) मालुसुरे शिवाजी के दाहिने हाथ कहलाते थे। 4 फरवरी 1670 को हुआ था सिंहगढ़ का युद्ध। इस युद्ध में मुगलों से तानाजी ने कोंढाना का किला मराठों ने जीता था। कोंडाना किले को जीतने की लड़ाई में जब तानाजी मारे गए, तो शिवाजी महाराज ने कहा था- ‘गढ़ तो आया, पर सिंह चला गया।’  शिवाजी ने उसके बाद कोंडाना का नाम बदल कर सिंहगढ़ कर दिया। 

अजय देवगन ( Ajay Devgn ) की फिल्म ताना जी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ वॉर फिल्म कह सकते हैं।

Related Story