रिलीज होते ही विवादों में घिरी SWARA BHASKAR की वेब सीरीज रसभरी ! प्रसून जोशी ने की आलोचना

By Neetu June 26, 2020, 6:31 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -   इन दिनों थिएटर बंद हैं, लिहाजा कई फिल्मों को ऑनलाइन रिलीज करने का ऐलान हुआ है। इसी बीच कई वेब सीरीज भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा रही हैं, ताकि ऑडियंस को एंटरटेनमेंट का डोज़ मिलता रहे, लेकिन हाल ही में रिलीज हुई स्वरा भास्कर(Swara Bhaskar) की वेब सीरीज ने नया बवाल शुरू कर दिया है। इस वेब सीरीज को एंटरटेनमेंट(Entertainment) नहीं बल्कि वल्गैरिटी(Vulgarity) का खिताब दिया जा रहा है। दरअसल अमेजॉन प्राइम(Amazon prime) पर स्वरा भास्कर की वेब सीरीज रसभरी(Rasbhari) रिलीज हुई है। इस सीरीज में स्वरा बेहद बोल्ड अवतार में नजर आ रही है। इसी को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है।

हाल ही में स्वरों की वेब सीरीज रसभरी का ट्रेलर रिलीज किया गया तो उस पर फैंस के रिएक्शन (Reaction) आने शुरू हो गए। ट्रेलर देखने के बाद ही स्वरा के किरदार को लेकर तमाम सवाल उठने लगे। अमेज़ॉन पर रसभरी स्ट्रीम भी होने लगी है। रसभरी देखने के बाद तमाम लोग इसके विरोध में आगे आए हैं और इसे अमेजॉन पर अब तक का सबसे घटिया कंटेंट बता रहे हैं।

हाल ही में प्रसून जोशी(Prasoon Joshi) ने भी स्वरा की वेब सीरीज के एक सीन पर सवाल उठाए और लिखा - दुख हुआ ! वेब सीरीज रसभरी में संवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है। आज रचनाकारों और दर्शक सोचे बात मनोरंजन कि नहीं। यहां बच्चियों के प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है। ये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी।

इसका जवाब देते हुए स्वरा ने लिखा - आदर सहित सर, शायद आप तीन गलत समझ रहे हैं। सीन में जो वर्णन किया गया है उसका उल्टा है। बच्ची अपनी मर्जी से नाच रही है। पिता देखकर झेंप जाता है और शर्मिंदा हो जाता है। नाच उत्तेजित नहीं ,बच्ची बस नाच रही है। वह नहीं जानती समाज उसे भी sexualise करेगा। सीन यही दिखाता है।

आपको बता दें स्वरा को इस वेब सीरीज के लिए काफी ट्रोल(Troll) किया जा रहा है। किसी टीचर को रसभरी के किरदार में पेश किए जाने को लेकर लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है। इसी बीच ट्रेलर रिलीज होते ही स्वरा भास्कर के पिता ने तारीफ करते हुए लिखा- बड़े स्क्रीन और छोटे स्क्रीन पर भी तुम कमाल करती हो। मुझे तुम पर गर्व है। स्वरा ने पापा का जवाब देते हुए लिखा- पापा प्लीज इसे मेरी मौजूदगी में मत देखिएगा। इसको लेकर सोशल मीडिया(Social media) पर दोनों का खूब मजाक बन रहा है। यूजर लिख रहे हैं कि बेटी अश्लीलता परोस रही है और पिता को गर्व हो रहा है। एक और यूजर ने लिखा जब दिखाने में शर्म आ रही है तो फिर इतनी वाहियात एक्टिंग करती ही क्यों हो।

बता दे वेब सीरीज में स्वरा डबल(Double) रोल में नजर आ रही हैं। एक रोल में वह स्कूल में टीचर बनी दिख रही है और दूसरे किरदार में वह रसभरी बनी दिख रही है। यह सीरीज एक कॉमेडी ड्रामा(Comedy Drama) है जिसमें एक लड़का अपनी क्लास टीचर के प्यार में पड़ जाता है। इस वेब सीरीज में स्वरा के अलावा आयुष्मान सक्सेना, रश्मि अगड़ेकर, चितरंजन त्रिपाठी, मंजू शर्मा, अरुणा सोनी,नीलू कोहली, प्रद्युमन सिंह भी नजर आ रहे हैं। रसभरी की कहानी शांतनु श्रीवास्तव(Shantanu Shrivastava) ने लिखी है।

Related Story