इरफान खान की पत्नी हुई भावुक, सोशल मीडिया पर लिखा- मैं फिर तुम्हें वही मिलूंगी

By Neetu May 30, 2020, 6:02 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड के उम्दा कलाकार इरफान खान को इस दुनिया से गए हुए एक महीना हो गया है। ठीक एक महीने पहले 29 अप्रैल को इरफान खान(Irrfan Khan) कैंसर की जंग हार गए थे और हम सभी को हमेशा हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए थे। इरफान का जाना ऐसा लगता है जैसे कल की ही बात हो। बॉलीवुड जगत में इरफान का जाना एक बहुत बड़ा नुकसान है। उनके जाने के बाद से ही उनका परिवार भी शोक में डूबा हुआ है। इरफान का परिवार उन्हें हर दिन याद करता है। हाल ही में बेटे बाबिल ने इरफान की कई फोटो और वीडियो शेयर की थी और बताया था कि कैसे इरफान असल जिंदगी में जिंदादिल शख्सियत थे।

पति के निधन के बाद पत्नी सुतापा भी कई बार सोशल मीडिया पर दुख जाहिर कर चुकी है। एक बार फिर इरफान की पत्नी सुतापा सिकदर काफी भावुक नजर आई। सुतापा ने सोशल मीडिया(social media) पर इरफान के साथ कई अनदेखी फोटो शेयर की और इमोशनल पोस्ट लिखा।

इन तस्वीरों में सुतापा और इरफान घास पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं। एक फोटो में इरफान अकेले हैं और दूसरे में सुतापा(Sutapa) के साथ सेल्फी ले रहे हैं। फोटो के साथ सुतापा ने लिखा- यहां से बहुत दूर हर सही और गलत के आगे एक खाली मैदान है। मैं वहां मिलूंगी तुम्हें जब हमारी आत्मा घाट पर चैन से लेटेगी और दुनिया बातें करके थक चुकी होगी। ये बस कुछ ही समय की बात है। मिलेंगे बातें करेंगे, तुमसे दोबारा मिलने तक। 

पति इरफान के निधन के बाद सुतापा उन्हें बहुत मिस करती हैं। कैंसर की बीमारी के दौरान दोनों का रिश्ता और मजबूत हो गया था। फिल्म अंग्रेजी मीडियम के रिलीज के दौरान एक इंटरव्यू में इरफान ने कहा था कि वो अपनी वाइफ सुतपा के लिए जीना चाहते हैं।  उन्होंने कहा बताया कि कैसे इस खतरनाक बीमारी के दौरान वे अपने परिवार के करीब आए। कैसे कैंसर से लड़ने में उनकी पत्नी सुतापा ने उनकी मदद की।

 उन्होंने कहा था- ''मैं सुतापा के बारे में क्या कहूं। वो मेरे साथ 24 घंटे थी। वह मेरी देखभाल करती रहती थी। अगर मुझे जीने का मौका मिले तो मैं उनके लिए जीना चाहता हूं। वह मेरे लिए जीने का कारण है। ट्रीटमेंट  रोलर कोस्टर राइड था।  जो खुश और यादगार लम्हों से भरी हुई थी। अनिश्चिचता के कारण अच्छे पलों को याद रखा। हम थोड़ा रोए और बहुत सारा हंसे। '' 

। इरफान जब एम.ए. की पढ़ाई कर रहे थे तभी उन्‍हें नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के लिए स्‍कालरशिप प्राप्‍त हुई थी। वहां उनकी मुलाकात सुतापा से हुई।  इरफान की शादी सुतापा सिकदर से हुई जिनसे उन्‍हें दो बच्‍चे हैं- बाबिल और आर्यना। 

Related Story